Sitapur Daroga Suicide News: फतेहपुर निवासी सीतापुर में तैनात दारोगा ने खुद को गोली से उड़ाया ! एसपी चक्रेश मिश्रा कर रहे हैं जांच

Sitapur News In Hindi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) के मछरेहटा थाने में तैनात दारोगा मनोज कुमार (Manoj Kumar) ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोलीमार कर आत्महत्या कर ली. मनोज फतेहपुर (Fatehpur) जनपद के कल्याणपुर क्षेत्र के जलाला गांव के रहने वाले हैं. एसपी चक्रेश मिश्रा (IPS Chakresh Mishra) इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

Sitapur Daroga Suicide News: फतेहपुर निवासी सीतापुर में तैनात दारोगा ने खुद को गोली से उड़ाया ! एसपी चक्रेश मिश्रा कर रहे हैं जांच
सीतापुर दारोगा मनोज कुमार (बाएं फाइल फोटो) खुद को गोली से उड़ाया : Image Credit Original Source

फतेहपुर निवासी सीतापुर में तैनात दारोगा ने गोलीमार कर किया सुसाइट 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) जनपद के मछरेहटा थाना में तैनात 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार (Manoj Kumar) ने शुक्रवार सुबह करीब दस बजे अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोलीमार ली. आनन फानन में उन्हें निकट की सीएचसी ले जाया गया वहां से जिला अस्पताल रैफर किया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

दारोगा की मौत के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. SI मनोज कुमार जनपद फतेहपुर (Fatehpur) के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के जलाला गांव के रहने वाले थे.

मौके पर पहुंचे एसपी चक्रेश मिश्रा (IPS Chakresh Mishra) ने जानकारी देते हुए कहा कि मनोज कुमार ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारी है उनके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है. घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

सिपाही से बने थे दारोगा, थाने में खुद को मारी गोली

sitapur_fatehpur_daroga_manoj_kumar_short_dead
फतेहपुर निवासी सीतापुर में दारोगा मनोज कुमार : Image Credit Original Source

फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के जलाला गांव के रहने वाले मनोज कुमार 1990 में बतौर सिपाही महकमें में भर्ती हुए थे. प्रोन्नत के बाद वह दारोगा बने थे. जानकारी के मुताबिक अक्तूबर 2023 को उनका स्थानीय तबादला सीतापुर कोतवाली देहात से मछरेहटा थाना में हुआ था. जानकारों की माने तो एक किशोरी की बरामदगी ना होने से काफी दिनों से वो परेशान थे. स्थानीय कर्मचारियों के अनुसार उनपर अधिक दबाव था जिसकी वजह से पिछले कई दिनों से वो ठीक से खाना भी नहीं खा रहे थे. 

थाने के पीछे गए और सटा लिया रिवाल्वर

मनोज कुमार ने थाना परिसर में ही अपना निवास बना रखा था. हर रोज की तरह सुबह उठकर वो थाने पहुंचे और अपनी सर्विस रिवाल्वर उठाई और थाने के अंदर बाहर करने लगे.

Read More: Banda News In Hindi: बेटे की बारात लेकर जिस गाड़ी से गया पिता ! विदाई के दौरान वही कार बनी पिता के लिए काल, दर्दनाक मौत

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उनको बार-बार मनोज का अंदर बाहर आना जाना खटका. बताया जा रहा है कि अचानक वो थाने के पीछे गए और रिवाल्वर निकाल कर सर से सटा लिया. जबतक उनके पास कोई पहुंचता तबतक उन्होंने अपने सीने में गोली मार ली. थाने में मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें पास के सीएचसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

फतेहपुर के रहने वाले थे मनोज कुमार गांव में परसा मातम

सीतापुर में दारोगा के पद पर तैनात मनोज कुमार मूलरूप से फतेहपुर के कल्याणपुर क्षेत्र जलाला गांव के रहने वाले थे हालाकि काफी समय उन्होंने लखनऊ में निवास बना रखा है. मनोज कुमार दस भाई बहनों में सबसे बड़े थे.

बेहद गरीब परिवार में जन्में मनोज ने काफी संघर्ष करने के बाद ये मुकाम हासिल किया था. गांव में जैसे ही उनके मरने की ख़बर आई चारो ओर कोहराम मच गया. सभी का रो रो कर बुरा हाल है. मनोज के पिता रामौतार को अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली है. मनोज अपने पीछे पत्नी गीता देवी, पुत्र आकाश, शिवेंद्र पुत्री आंचल को छोड़ गए हैं. 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us