Yogi Cabinet Meeting में 15 प्रस्तावों को मंजूरी इस विभाग में होगी दस हजार पदों पर भर्ती

मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक (UP Cabinet Meeting Today) में 15 प्रस्तावों को मंजूरी मिली.बैठक की महत्वपूर्ण बातें क्या रहीं आइए जानते हैं.

Yogi Cabinet Meeting में 15 प्रस्तावों को मंजूरी इस विभाग में होगी दस हजार पदों पर भर्ती
CM Yogi (फाइल फोटो)

Yogi Cabinet Meeting News In Hindi: योगी सरकार की महत्वपूर्ण कैबिनेट मीटिंग मंगलवार को हुई, इस बैठक में पेश हुए कुल 16 प्रस्तावों में से 15 को मंजूरी मिल गई.स्वास्थ्य विभाग (UP Health Department) में दस हजार पदों पर भर्ती होगी.इसके अलावा परिवहन विभाग में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग में दस हज़ार पदों पर भर्ती...

योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet Meeting Today) की हुई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग में दस हज़ार पदों पर भर्ती की मंजूरी मिली. ये भर्ती राजकीय मेडिकल कॉलेज औऱ शासकीय मेडिकल शैक्षणिक संस्थानों में होगी. 

किसानों को तोहफ़ा..

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में भीषण सड़क हा'दसा ! हाइवे पर गुलाटी मार कई बार पलटी Brezza, तीन की द'र्दनाक मौ'त

इस कैबिनेट बैठक में किसानों से जुड़े कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास हुए. 62 जिलों में 2100 नए नलकूप स्थापित किए जाएंगें, इसके लिए करीब 921 करोड़ का खर्च होगा. इन नलकूपों से किसान खेतों की सिंचाई कर सकेंगें. इस योजना को 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) पा रहे किसानों को सरसों तोरिया की किट सरकार फ्री में उपलब्ध कराएगी.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

परिवहन विभाग में भर्ती..

Read More: Deoria Crime News: पुलिस चौकी में युवक की बेहरमी से पिटाई ! खून की उल्टियां करने के बाद हो गयी मौत, दरोगा पर आरोप दर्ज किया गया मुकदमा

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Minister Daya shanker Singh) ने बताया कि प्रवर्तन दल में सिपाही के पदों पर भर्ती की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब यह भर्ती समूह 'घ' नहीं समूह 'ग' के अंतर्गत की जाएगी. साथ ही जरूरी योग्यता को भी बढ़ाकर इंटरमीडिएट कर दिया गया है. यह भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) द्वारा की जा जाएगी.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us