UPTET Result 2019:परिणाम जारी होने के पहले ही अभ्यर्थियों को पता चल जाएगा अपना रिजल्ट..जानें कैसे..!

यूपी टेट का रिजल्ट घोषित होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं..अभ्यर्थियों को अपना अपना रिजल्ट जानने की उत्सुकता है..पढ़े यूपी टेट 2019 पर युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UPTET Result 2019:परिणाम जारी होने के पहले ही अभ्यर्थियों को पता चल जाएगा अपना रिजल्ट..जानें कैसे..!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

डेस्क:यूपी टेट रिज़ल्ट 2019 को लेकर अभ्यर्थियों में खासी उत्सुकता देखने को मिल रही है।रिजल्ट घोषित होने की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है। (up tet result 2019)

ये भी पढ़े-छोटे पर्दे की इस फ़ेमस एक्ट्रेस ने कर ली आत्महत्या..घर में मिला सुसाइड नोट..!

गौरतलब है कि आठ जनवरी को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई यूपी टेट की परीक्षा में 1634249 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 1076336 उम्मीदवारों ने प्राइमरी टीचर के लिए और 569174 उम्मीदवारों ने उच्च प्राथमिक लेवल टीचर के लिए आवेदन किया था। यूपीटीईटी 2019 एग्जाम के सफल आयोजन के लिए यूपी में 3049 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।(up tet letest news)

आपको बता दे कि बोर्ड की तरफ़ से 14 जनवरी को आंसर की (up tet answer key) जारी की गई थी साथ ही उत्तरों पर आपत्ति दर्ज करने के लिए अभ्यर्थियों को निश्चित समय दिया गया था।जिसके चलते बड़ी संख्या में आपत्तियां दर्ज हुई हैं।बोर्ड प्रत्येक आपत्तियों का निस्तारण कर 31 जनवरी को फाइनल आंसर की बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर देगा।जिसके आधार पर अभ्यर्थियों को सात फरवरी को आने वाले यूपी टेट 2019 (up tet 2019) के रिजल्ट से पहले ही फाइनल आंसर की देखकर अपने परिणाम का पता चल जाएगा।

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

हालांकि बोर्ड द्वारा जारी किए गए रिजल्ट के आधार पर ही अभ्यर्थियों के सफ़ल या असफ़ल होने का फाइनल पता चल पाएगा।

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us