UP Free Lpg Cylinders: योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही बड़ा गिफ्ट ! साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर

UP Free Lpg Cylinders Yojana: उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली से पहले प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देने जा रही है, सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में किये गए वायदे को पूरा करने का एलान कर दिया है, योगी सरकार साल में दो बार मुफ्त गैस सिलिंडर देने जा रही है, उज्ज्वला योजना के तहत धारकों को सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा, इसका पैसा डीबीटी के जरिये धारकों के खातों में जायेगा.

UP Free Lpg Cylinders: योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही बड़ा गिफ्ट ! साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर
साल में दो सिलेंडर मुफ्त , फ़ोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • यूपी में साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर, दीपावली पर बड़ा तोहफा
  • उज्ज्वला गैस योजना के तहत 1 करोड़ 75 लाख गैस कनेक्शन
  • डीबीटी के जरिये खातों में किया जाएगा पैसा ट्रांसफर

Up government is going to give big gift : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल की गई इस योजना को धरातल पर उतारने जा रही है, दीपावली में सरकार प्रदेशवासियों को मुफ्त गैस सिलिंडर देने जा रही है, उज्ज्वला योजना के तहत उपभोक्ताओं को साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा. मुख्य सचिव ने योजना सम्बन्धी दिशा निर्देश विभाग के अधिकारियों को जारी कर दिये हैं.

दीपावली पर मुफ्त सिलेंडर का प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफ़ा

यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश वासियों को दीपावली पर खास तोहफा देने का एलान किया है, उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को साल में दो बार गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की है. लोकसभा चुनाव नजदीक है इससे पहले ही योगी सरकार ने बड़ा एलान करते हुए , विधानसभा चुनाव के समय जारी किए गए घोषणा पत्र में शामिल इस योजना को डेढ़ वर्ष बाद पूरा करने जा रही है.

उज्ज्वला योजना के तहत दिए जाएंगे फ्री सिलेंडर

Read More: Barabanki News In Hindi: खौफ़नाक वारदात ! हाथ में पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर घूमता रहा पति, जिसने भी देखा कांप उठी रूह

यूपी में उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए धारकों को 1 करोड़ 75 लाख गैस कनेक्शन दिए गए हैं. इन धारकों को दीवाली के मौके पर मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा, जिसका पैसा सीधे डीबीटी के जरिये खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. मुख्य सचिव के निर्देश पर बैठक में यह निर्देश दिए गए हैं. पहला सिलेंडर दीपावली में दूसरा सिलेंडर होली के मौके पर दिया जाएगा. मुख्यसचिव ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक भी की है.

Read More: Fatehpur Gay News: फतेहपुर में एक समलैंगिक पति अपनी पत्नी के सामने खूब रोया ! मैं Gay हूं मुझे तलाक दे दो

विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में किया था एलान

Read More: Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?

गौरलतब है कि बीजेपी ने यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में ये जिक्र किया था कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा. ये गैस सिलेंडर दीवाली व होली के त्योहार पर दिया जाएगा, बजट में भी इसके लिए 3300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. फिलहाल यूपी सरकार ने दीवाली से पहले यह सौगात दी है और अपने वादे को पूरा करने जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us