UP Free Lpg Cylinders: योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही बड़ा गिफ्ट ! साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर

UP Free Lpg Cylinders Yojana: उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली से पहले प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देने जा रही है, सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में किये गए वायदे को पूरा करने का एलान कर दिया है, योगी सरकार साल में दो बार मुफ्त गैस सिलिंडर देने जा रही है, उज्ज्वला योजना के तहत धारकों को सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा, इसका पैसा डीबीटी के जरिये धारकों के खातों में जायेगा.

UP Free Lpg Cylinders: योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही बड़ा गिफ्ट ! साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर
साल में दो सिलेंडर मुफ्त , फ़ोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • यूपी में साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर, दीपावली पर बड़ा तोहफा
  • उज्ज्वला गैस योजना के तहत 1 करोड़ 75 लाख गैस कनेक्शन
  • डीबीटी के जरिये खातों में किया जाएगा पैसा ट्रांसफर

Up government is going to give big gift : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल की गई इस योजना को धरातल पर उतारने जा रही है, दीपावली में सरकार प्रदेशवासियों को मुफ्त गैस सिलिंडर देने जा रही है, उज्ज्वला योजना के तहत उपभोक्ताओं को साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा. मुख्य सचिव ने योजना सम्बन्धी दिशा निर्देश विभाग के अधिकारियों को जारी कर दिये हैं.

दीपावली पर मुफ्त सिलेंडर का प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफ़ा

यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश वासियों को दीपावली पर खास तोहफा देने का एलान किया है, उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को साल में दो बार गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की है. लोकसभा चुनाव नजदीक है इससे पहले ही योगी सरकार ने बड़ा एलान करते हुए , विधानसभा चुनाव के समय जारी किए गए घोषणा पत्र में शामिल इस योजना को डेढ़ वर्ष बाद पूरा करने जा रही है.

उज्ज्वला योजना के तहत दिए जाएंगे फ्री सिलेंडर

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

यूपी में उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए धारकों को 1 करोड़ 75 लाख गैस कनेक्शन दिए गए हैं. इन धारकों को दीवाली के मौके पर मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा, जिसका पैसा सीधे डीबीटी के जरिये खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. मुख्य सचिव के निर्देश पर बैठक में यह निर्देश दिए गए हैं. पहला सिलेंडर दीपावली में दूसरा सिलेंडर होली के मौके पर दिया जाएगा. मुख्यसचिव ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक भी की है.

Read More: Fatehpur Snake Attack News: फतेहपुर के विकास दुबे के पीछे पड़ा है ये सांप ! एक महीने में पांच बार काटा, घर के बाहर भी करता है पीछा

विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में किया था एलान

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया

गौरलतब है कि बीजेपी ने यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में ये जिक्र किया था कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो बार मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा. ये गैस सिलेंडर दीवाली व होली के त्योहार पर दिया जाएगा, बजट में भी इसके लिए 3300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. फिलहाल यूपी सरकार ने दीवाली से पहले यह सौगात दी है और अपने वादे को पूरा करने जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us