UP News : यूपी की सड़कों पर नितिन गडकरी का बहुत बड़ा बयान, अमेरिका बना देंगें

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी की सड़कों को 2024 तक अमेरिका जैसी बना देंगें. इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में नितिन गडकरी ने यूपी के रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर यह बात कही.

UP News : यूपी की सड़कों पर नितिन गडकरी का बहुत बड़ा बयान, अमेरिका बना देंगें
UP News

UP News : 2024 तक अपना उत्तर प्रदेश अमेरिका जैसे हो जाएगा. सुनकर आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन कुछ ऐसा ही दावा देश के केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने किया है. राजधानी लखनऊ में आयोजित हुए इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में नितिन गडकरी ने यूपी के रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर यह बात कही.

गडकरी ने कहा कि 2024 तक यूपी में यूएसए जैसा रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा. बताया कि जल्द ही वह इलेक्ट्रिक ट्रक लांच करने वाले हैं. साथ ही सीएम योगी को सुझाव दिया कि लंदन ट्रांसपोर्ट माडल को अपनाते हुए इलेक्ट्रिक बसें चलवाएं.इससे जनता के लिए परिवहन भाड़ा घटा सकते हैं और सरकार पर भी बोझ नहीं पड़ेगा. Nitin Gadkari Statement UP Road News In Hindi

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन, सीएनजी, बायो-फ्यूल अपनाते हुए पांच वर्ष में पेट्रोल-डीजल को यूपी से बाहर करें. दो वर्ष में उत्तर प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपये से सड़कें बनवाने का वादा करते हुए बताया कि शनिवार को ही उन्होंने प्रदेश के लिए कुल आठ हजार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं और एक हजार करोड़ रुपये के 13 रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) को स्वीकृति दी है.कहा- यह सिर्फ न्यूज रील है, पिक्चर अभी बाकी है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तमाम योजनाओं के बारे में भी बात की.उन्होंने कहा कि शाहाबाद बाईपास-हरदोई बाईपास की योजना को मंजूरी दे दी गई है.इस पर 1212 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.शाहजहांपुर से शाहाबाद बाईपास तक करीब 35 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए 950 करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी गई है. वहीं, मुरादाबाद से काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण 2007 करोड़ और गाजीपुर से बलिया के बीच 1708 करोड़ रुपये की लागत से सड़क का निर्माण होगा.

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहा है. 8 से 11 अक्टूबर तक चलने वाले इस अधिवेशन में सड़क निर्माण से जुड़ीं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के 2500 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ सीएम योगी भी मौजूद रहे हैं.

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाला आरिफ गिरफ्तार ! हिंदू संगठनों ने थाने का किया था घेराव

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us