UP Anganwadi Recruitment 2021:आंगनबाड़ी और सहायिकाओं की बम्पर भर्ती..पांच हज़ार से अधिक ख़ाली हैं जगह।

यूपी में आंगनबाड़ी केंद्रों (UP Anganwadi Recruitment 2021) के खाली जगहों के लिए सरकार (Yogi Goverment)ने बम्बर भर्ती निकली है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग( Bal Vikas Pushtahar Oficial Website) के द्वारा विभिन्न जनपदों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती(Anganwadi worker) मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ती(Mini Anganwadi worker)और सहायिकाओं के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकली गई है। पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

UP Anganwadi Recruitment 2021:आंगनबाड़ी और सहायिकाओं की बम्पर भर्ती..पांच हज़ार से अधिक ख़ाली हैं जगह।
फोटो साभार:गूगल UP Anganwadi Recruitment 2021

UP Anganwadi Recruitment 2021:यूपी सरकार से प्रदेश में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए (Anganwadi worker)के लिए बम्बर भर्ती निकाली है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग (Bal vikas Pushtahar Official website)के माध्यम से विभिन्न जिलों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री(Anganwadi worker)मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री(Mini Anganwadi worker)और सहायिकाओं के तिरेपन सौ पदों(5,300)के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है।

किन जिलों के लिए निकले हैं आवेदन..

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)सरकार ने अभी जिन जनपदों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्री,मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिकाओं के रिक्त पदों के लिए आवेदन निकाले हैं उनमें निम्न जनपद शामिल हैं। आगरा, अम्बेडकर नगर,अमेठी,फैज़ाबाद, फिरोजाबाद,हाथरस और मऊ। इन जनपदों के लिए नोटिफिकेशन(UP Anganwadi Recruitment Notification 2021)दी गई है। जानकारों की माने तो कुछ समय बाद अन्य जनपदों के लिए भी भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

आवेदन के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता?

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

आंगनबाड़ी कार्यकत्री और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं(कक्षा10)रखी गई है। तथा दोनों के लिए आयु सीमा 1 जनवरी 2021 को कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवीं(कक्षा5)उत्तीर्ण है और इन पदों के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष है।

Read More: Crime In Kaushambi: कौशांबी में नाबा'लिग से रे'प करते प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ! छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

इन महिलाओं को मिलेगी वरीयता।

Read More: Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए

गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की महिला या विधवा अथवा तलाकशुदा महिलाओं को वरीयता दी जाएगी।

रिक्त भर्तियों के लिए कैसे करें आवेदन।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री(UP Aanganwadi worker)मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री(UP Mini Aanganwadi worker)और सहायिकाओं के रिक्त पदों के लिए उत्तर प्रदेश के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग(Bal Vikas Pushtahar Official website)की वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है इसके अतिरिक्त अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन की तिथि 27 मार्च से प्रारम्भ होकर 16 अप्रैल 2021 है।

Click hear To Apply Online

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us