Rahul Akhilesh In Kanpur: कानपुर के जीआईसी मैदान पर पहुंची दो लड़कों की जोड़ी ! कहा जनता क्या चाहती है 4 जून को पता चलेगा

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के मद्देनजर कानपुर के जीआईसी ग्राउंड (Gic Ground) पर इंडिया गठबंधन (India Alliance) के दोनों शीर्ष नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा (Alok Mishra) के समर्थन में जनसभा (Public Meeting) करने पहुंचे. इस दौरान जनता से प्रत्याशियों में समर्थन में वोट की अपील की. फिर राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

Rahul Akhilesh In Kanpur: कानपुर के जीआईसी मैदान पर पहुंची दो लड़कों की जोड़ी ! कहा जनता क्या चाहती है 4 जून को पता चलेगा
राहुल गांधी, image credit original source

कानपुर में राहुल गांधी की जनसभा, जमकर गरजे राहुल

कानपुर (Kanpur) में चौथे चरण (Fourth Phase) यानी 13 मई को मतदान होना है. जिसको लेकर इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के समर्थन में राहुल गांधी और अखिलेश यादव जनसभा (Public Addressed) करने पहुंचे. जहां दोनों ही नेताओ ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. एक तरफ अखिलेश ने कहा कि गवर्नमेंट बदलने वाली है दूसरी ओर राहुल गांधी ने कह डाला कि 2024, 4 जून को नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे.

rahul_gandhi_akhilesh_yadav_in_kanpur
जीआईसी कानपुर में जनसभा

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सम्बोधन में कहा कि आप सभी ने मिलकर इसे सफल बनाया. पंडाल में दूर-दूर तक लोग दिखाई दे रहे हैं. ये कानपुर का सन्देश है इंडिया गठबंधन न केवल जीत रही है बल्कि हमारे दोनों प्रत्याशी अच्छे परिणाम के साथ लोकसभा पहुँचने जा रहे हैं. इसी जीआईसी कॉलेज से तय हो जायेगा कि गवर्नमेंट बदलने वाली है.

भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ब्रह्मांड में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला जितना बीजेपी ने बोला, जो बातें घोषणा पत्र में लिखीं हैं कोई भी वादे 10 सालो में पूरे नहीं किये, ये चौथा चरण बीच का चरण है इससे पहले तीन हो चुके है, यह चौथा चरण ही बीजेपी का पूरा बेलेंस खराब कर देगा.

किसानों की न तो आय दोगुनी हुई, जिस तरीके से वैक्सीन बनाकर ताली थाली बजाकर जबरदस्ती वैक्सीन लगवा दिया. अब क्या हो रहा है, ये बताइए वैक्सीन शरीर से कैसे वापस होगी, जिनके पास वैक्सीन का सर्टिफिकेट होगा वे उसे देख मायूस होते होंगे, ये लोग जान के पीछे पड़े हुए है यही नहीं संविधान के पीछे भी पड़े हैं. डबल इंजन की सरकार मे होर्डिंग से एक इंजन गायब है और वो खटारा इंजन, जब बोटिंग होगी तब होर्डिंग से अकेला इंजन भी गायब हो जाएगा. अबतो अपने लोगों को भला बुरा कहने लगे है , जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है, 7 वे चरण पर इनका सफाया तय है. उन्होंने अंत मे दोनों प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट की अपील की. 

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

जीआईसी मैदान पर जमकर गरजे राहुल

राहुल गांधी ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सबसे मिला सबने अपनी परेशानियाँ बताई. 4 जून 2024 को यह तय हो जाएगा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं रहेंगे. यूपी में हमें 50 सीटों से कम नहीं मिल रही है, मीडिया पर तंज कसा, यही सच है, यही सच्चाई है कानपुर की जनता आपके साथ क्या किया, मैनचेस्टर कहलाये जाने वाला शहर आज क्या से क्या हो गया. कानपुर को खत्म करने का काम किया है. जीएसटी लगा दी, व्यापारी से पूछिये, व्यापार चौपट कर डाला, 16 लाख करोड़ रुपया अडानी का कर्जा माफ किया है.

Read More: Fatehpur Lok Sabha Seat Result Live Update 2024: फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल जीते चुनाव ! साध्वी इतने अंतर से हारी

थाली बजाओ कहने वालो ने सब खत्म कर दिया, वैक्सीन बनाने में पैसा लिया, लोग मर रहे थे वे कहते रहे थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, अडानी से कहते है पैसा गिनो, अडानी व अम्बानी काला धन देते है आपने उनपर सीबीआई कि जांच नहीं कराई, आज मंच से अडानी-अम्बानी का नाम पीएम लेते है समझ लीजिये उन्होंने हार मान ली, वे पीएम नहीं बन सकते.

Read More: Narendra Modi In Fatehpur: फतेहपुर में जानिए क्या है नरेंद्र मोदी का खटाखट? किस शहजादे ने बुक करा ली विदेश की टिकट

मेड इन कानपुर देखें युवा, महालक्ष्मी योजना लाएंगे

राहुल गांधी ने कहा कि हम बदलाव चाहते है कि युवा मोबाइल पर पीछे लिखा देखे मेड इन कानपुर, मेड इन इंडिया हो, ये बदलाव नरेंद्र मोदी नही कर सकते, हमारा माल चाइना का व्यक्ति ले ऐसा बदलाव हो. 21 वीं सदी में महिला व पुरुष एक जैसा काम करते है इसके अलावा महिलाएं 8 घण्टे घर पर भी काम करती है हम महालक्ष्मी योजना ला रहे हैं, वो 22 अरबपति बनाएं, हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं. समस्त गरीबों की लिस्ट बनेगी उनमें एक महिला का नाम चुना जाएगा, उसके खाते में 1 लाख रुपये जाएगा.

राहुल ने किसका शिकार करने की बात कही?

ये लोग अडानी से कहते है जो चाहे ले लो, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन, अडानी, अम्बानी , टाटा बिड़ला, क्रिकेटर्स सभी थे क्या आपने मजदूर, गरीब, बेरोजगार गायब, किसान को देखा नहीं देखा, ये लोग संविधान बदलना चाहते है इसे फाड़ कर फेंकना चाहते है, लेकिन इस दुनिया में ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो इस किताब (संविधान) को हाथ लगा दे. राहुल यही नहीं रुके कहा कि देश की राष्ट्रपति का चेहरा पार्लियामेंट में नहीं दिखा, ये अरबपतियों का हिंदुस्तान है ऐसा हिंदुस्तान हम नहीं चाहते हैं.

दलितों व पिछड़ों के साथ अन्याय नहीं सहा जाएगा, राहुल ने साफ किया कि हम किसानो को कानूनी गांरटी देते है कर्जा माफ होगा, मजदूरी को मनरेगा में चुनाव के बाद 400 रुपये, पब्लिक सेक्टर में नौकरी, ठेकेदारी वाली नौकरी खत्म कर देंगे. आमतौर पर जंगल में एक बब्बर शेर दिखता है इंडिया गठबंधन हज़ारों बब्बर शेर एक साथ हैं, जो अब शिकार करने निकलेंगे, इनके विचारों का शिकार होगा, अडानी की सरकार हटानी है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us