Kanpur Luteri Dulhan News: खुद को आयकर अधिकारी बता सिपाही से शादी रचाने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार ! माता पिता सहित भाड़े के थे जनाती

अक्सर आप सभी ने ऐसा सुना होगा कि किसी लड़के ने लड़की को धोखा देकर शादी कर ली और फिर रुपये की मांग को लेकर लड़की को परेशान कर रहा है, लेकिन यूपी के कानपुर शहर से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहाँ पर एक लड़की ने खुद की पहचान छुपाकर पहले तो खुदको आयकर अधिकारी बताया और पुलिस कांस्टेबल से शादी की और फिर उससे 10 लाख रुपये ऐंठ लिए, जब मामले की जांच की गई तो सभी के होश उड़ गए. महिला ने शादी उससे ठगने के लिए की थी, उसका नाम भी गलत निकला इसके साथ ही वह पहले से शादीशुदा थी.

Kanpur Luteri Dulhan News: खुद को आयकर अधिकारी बता सिपाही से शादी रचाने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार ! माता पिता सहित भाड़े के थे जनाती
कानपुर से लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, फोटो सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • कानपुर की लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, खुद को आयकर अधिकारी बताकर सिपाही से रचाई थी शादी
  • सिपाही से लाखों रुपये ठगे, सिपाही ने रंगे हाथ पकड़ा तब हुआ शक
  • किराये के रिश्तेदार लेकर आयी थी शादी में, महिला पहले से ही शादीशुदा, दो बच्चों की माँ है

Kanpur Luteri Dulhan Newse: कहते हैं कि लड़कियां और औरतें किसी मायने में मर्दों से पीछे नहीं है, शायद इसीलिए उन्हें समाज में पुरुषों के बराबर का दर्जा दिया जाता है, ऐसा कहा जाता है कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के लिए है कहीं ना कहीं पुरुष जिम्मेदार होता है लेकिन कानपुर पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन का पर्दाफाश किया है जो 21वीं सदी की मॉडर्न नटवरलाल निकली, अपनी असली पहचान छिपाकर पुलिस के सिपाही के साथ 7 फेरे लिए और उसे ठगती रही, इस लुटेरी दुल्हन की आगे की कहानी भी जानिए.

आयकर अधिकारी बताकर सिपाही से की शादी करती रही ठगी 

दरअसल झांसी की रहने वाली सविता देवी नाम की महिला जो पहले से ही दो बच्चों की माँ है उसने फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर अपने प्रेम जाल में पहले तो कानपुर में तैनात पुलिस कांस्टेबल को फंसाया और फिर उससे शादी कर ली यही नहीं बहाने से उससे 10 लाख रुपए भी ऐंठ लिए जब कांस्टेबल को शक हुआ तो उसने रणनीति बनाते हुए अपनी पत्नी को रँगे हाथ पकड़ लिया.

पहचान छिपाकर बनाया अपना शिकार

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया

शातिर दुल्हन ने पहले तो फेसबुक के जरिए शहर के फजलगंज थाने में तैनात सिपाही जितेंद्र गौतम को अपने प्रेम जाल में फसाया और बताया कि वह इनकम टैक्स ऑफिसर है, यही नहीं लुटेरी दुल्हन साल 2017 में पहले सिपाही से मिलने कानपुर पहुंची थी और दोनों ने लंबे समय तक चलने वाली इस दोस्ती के बाद फरवरी 2021 में परिजनों की मौजूदगी में शादी कर ली.

Read More: IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: यूपी में 12 DM सहित आठ आईपीएस का ट्रांसफर, सतपाल अंतिल यहां भेजे गए

पत्नी पर शक होने पर सिपाही ने की छानबीन

Read More: Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत ! 6 पशुओं की चली गई जान, कई झुलसे

पहचान छुपा कर शादी करने वाली शिवांगी और जितेंद्र के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा था यही नहीं जितेंद्र ने नजीराबाद थाना अंतर्गत एक अपार्टमेंट में फफ़्लैट लेकर रहने लगा, लेकिन जब वह एक दिन ड्यूटी कर अपने घर पहुंचा तो नजर देख उसके होश उड़ गए, दरअसल उसकी पत्नी शिवांगी एक युवक के साथ बेडरूम में दिखाई दी जब जितेन ने उससे पूछा कि यह कौन है तो उसने कहा यह मेरे दूर के रिश्ते का भाई है, लेकिन जितेन को अब शिवांगी पर शक होने लगा था.

शादी में आए सभी रिश्तेदार निकले फर्जी

शिवांगी इतनी शातिर महिला थी कि उसने शादी के लिए किराए के मां-बाप,भाई-भाभी सभी को एकत्रित किया था, जबकि शादी में वीडियोग्राफर कोई और नहीं बल्कि उसका प्रेमी सोनू था कड़ाई से पूछताछ पर उसने बताया कि शिवांगी की शादी झांसी के रहने वाले बृजेश नाम के व्यक्ति से हो चुकी है, जिसके दो बच्चे भी है, उसने अपने आप को बलिया निवासी और चंडीगढ़ में आयकर विभाग में एसआई पद पर तैनात बताया था, और फर्जी परिजनों को लेकर रिश्ते की बात करने आई थी, शादी में 4 पहिया देने की बात कही थी.

लेकिन शादी के बाद भी कार नहीं मिली, सिपाही के शक के आधार पर उसने जब अन्य जानकारी लगी तो उसने पुलिस में शिकायत की, पूछताछ में उसका असली सविता देवी निकला, जो झांसी के नुनार गांव की रहने वाली है, नजीराबाद पुलिस ने इस लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है, और उस पर कार्रवाई की जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us