Kanpur Mausam News: आसमान से बरस रही गर्मी, चिलचिलाती धूप से लोग हुए बेहाल अभी और आग उगलेगा सूरज

उत्तरप्रदेश में इनदिनों भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने जीना दुश्वार कर रखा है,आलम यह है कि बहार निकलना कितना मुश्किल भरा साबित हो रहा है कि पूछिये मत, प्रचण्ड गर्मी के चलते कानपुर में एक युवक की जान चली गई जिसके बाद गर्मी का सितम अभी और क्या जुल्म ढायेगा यह तो वक्त ही बताएगा.

Kanpur Mausam News: आसमान से बरस रही गर्मी, चिलचिलाती धूप से लोग हुए बेहाल अभी और आग उगलेगा सूरज
कानपुर मे गर्मी से हाल बेहाल

हाईलाइट्स

  • कानपुर में भीषण गर्मी और तपिश ने बढ़ाई परेशानी
  • सुबह से ही तेज धूप और लू हो जाती है चलना
  • मौसम विभाग ने एक दो दिन में जताई मौसम बदलने की सम्भावना

Kanpur's condition worsened due to severe heat : कानपुर में झुलसती गर्मी और लू के थपेड़े से आम जन जीवन पर बुरी तरह प्रभाव पड़ा है, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, लेकिन सूर्य देव के तेवर और सख्त होते जा रहे हैं अभी अनुमानित तापमान 40 डिग्री है लेकिन लगता ऐसा है कि मानो 42 से 45 डिग्री का एहसास हो, ऐसे में यदि जरुरी हो तो ही घर से निकले अन्यथा घर पर रहें और तरल पदार्थों का ज्यादा सेवन करें.

सुबह से ही शुरू हो जाते है लू के थपेड़े

कानपुर की भीषण गर्मी में लोग झुलसते नजर आ रहे है सुबह 8 बजे गर्म हवाओं के थपेड़े शुरू हो जाते है जिससे बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है,बाहर निकल भी रहे है तो अपने आप को ढक कर या छाता का सहारा लेकर अपने आप को इस प्रचण्ड धूप से बचाते नजर आ रहे हैं, शहर में बीते दिन गर्मी की वजह से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गयी थी, जिसके बाद इस गर्मी में यदि बाहर निकलना हो तो सुरक्षित ढंग से ही घर से बहार निकलें.

गर्मी का मौसम खास तौर पर ये मई और जून जिसमे सबसे ज्यादा गर्मी और तपिश का प्रभाव रहता है इन महीनों में अलर्ट रहने की आवश्यकता है, हीट वेब अलर्ट वैसे भी जारी है तो आगे भी गर्मी अपने तेवर को और बढ़ा सकती है. उधर आईएमडी के मुताबिक 26 मई को प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदल सकता है इस दौरान आंधी पानी की भी सम्भावना है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के युवक की सऊदी में हत्या ! तीन आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, दो पुलिस हिरासत में

मौसम में कल से दिख सकता है बदलाव

Read More: Sonbhadra Crime In Hindi: रिलेशनशिप में रहने के बावजूद नहीं कर रहा था शादी ! इसलिए गर्लफ्रेंड का कर डाला मर्डर

कानपुर में सोमवार को भी शहर का हाल कुछ रविवार जैसा ही रहा जहां दुपहर 12 के बाद सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा ,जो जा रहे है वे अपने आप को कपड़ो या अँगोछे से ढक कर जा रहे हैं, गर्मी और लू से निजात के लिए तरल पदार्थ जैसे,पना ,शिकंजी और खीरा वग़ैरा का ज्यादा सेवन कर रहे हैं, सलाहकारों की माने तो घर से निकले तो पूरी व्यवस्था के साथ निकलें ,मौसम विज्ञानी डॉ एस एन पांडे ने बताया कि सोमवार को तापमान अधिक रहेगा गर्मी और लू चलेगी उन्होंने उम्मीद जताई है कि राहत मंगलवार से मिलने की उम्मीद है ,आईएमडी रिपोर्ट की माने तो 26 मई के दौरान मौसम बदलेगा और बारिश,आंधी भी हो सकती है.

Read More: UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us