Kanpur School Closed: कानपुर में भीषण शीतलहर के चलते स्कूलों की बढ़ी छुट्टी ! जान लीजिए पूरा आदेश

कानपुर स्कूल बंद न्यूज़

उत्तर प्रदेश में लगातार पारा लुढ़कने से ठंड (Winter) में इजाफा हो रहा है,तो वहीं मंगलवार के दिन राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में बारिश भी हुई थी. जिस वजह से ठंड के साथ गलन का भी एहसास हो रहा है. कानपुर में भी ठंड (Cold) अपना प्रचण्ड रूप दिखा रही है. ऐसे में कानपुर जिलाधिकारी (Kanpur Dm) विशाख जी अय्यर ने बच्चों के स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हुए शहर में संचालित सभी बोर्ड के प्ले ग्रुप से कक्षा 8 तक के स्कूलों में 11 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक शीत लहर अवकाश घोषित किया है. यानी तीन दिन स्कूल बंद (School Closed) रहेंगे.

Kanpur School Closed: कानपुर में भीषण शीतलहर के चलते स्कूलों की बढ़ी छुट्टी ! जान लीजिए पूरा आदेश
कानपुर के स्कूलों में हुई छुट्टी : फोटो प्रतीकात्मक

ठंड से हाल बेहाल, कानपुर में स्कूलों के लिए आदेश

उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड (Cold) अपना प्रचंड रूप दिखा रही है, अब तो प्रदेश के तमाम शहरों में बारिश (Rain) भी हो रही है जिस वजह से भी ठंड में काफी इजाफा हो रहा है. मौसम विभाग (Weather Department) द्वारा भी प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि आने वाले दिनों में कानपुर मंडल और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. कानपुर में बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रशासन ने प्लेग्रुप से कक्षा 8 तक के स्कूलों में 11 से 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है.

नहीं बदला मौसम तो बढ़ सकती है अवकाश की अवधि

कानपुर में मौसम के बदले मिजाज और बढ़ती गलन को देखते हुए बुधवार को जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने जिले के सभी संचालित शिक्षा बोर्डस को निर्देश दिए हैं कि शहर में पड़ रही भीषण ठंड की वजह से 11 जनवरी से 13 जनवरी तक प्ले ग्रुप से लेकर कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के स्कूल बंद (School Closed) रहेंगे यही नहीं यदि ठंड का मिजाज ऐसे ही बना रहा तो अवकाश की अवधि को और भी बढ़ाया जा सकता है.

kanpur_school_closed
कानपुर बीएसए का आदेश
कानपुर में भी ठंड ने लिया प्रचंड रूप

बात की जाए कानपुर की यहां पर भी दो दिनों में ठंड (Cold) ने अपना विकराल रूप ले लिया है. सुबह-शाम होने वाले कोहरे (Fog) और धुंध की वजह से सड़को पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. आज धूप जरूर खिली लेकिन धूप के बीच सर्द हवाओं (Cold Wave) ने गलन बढ़ा दी. बात की जाए तापमान की तो यहां का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है जो काफी सर्दी का एहसास दिला रहा है. कानपुर में मौसम वैज्ञानिक ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि सर्दी के मौसम में बेवजह घरों से ना निकले आवश्यक कार्य पड़ने पर ही खुद को सुरक्षित रखते हुए बाहर निकले. 

बढ़ती हुई ठंड की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्याओ में इजाफा

उधर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की माने तो बढ़ती हुई ठंड (Cold) की वजह से लगातार अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है सर्दी, खांसी, जुकाम के साथ-साथ दिल से जुड़ी बीमारियों (Heart Disease) के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि इस भीषण ठंड में दिल के मरीजों को अपना विशेष तौर पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. अमूमन ठंड बढ़ने से दिल के मरीजों को ब्लड प्रेशर जैसी शिकायतें बढ़ जाती है जो कभी-कभी जानलेवा तक साबित हो सकती है.

Read More: Kanpur News: भीषण ठंड के बीच शमशान घाट की चिता कैसे बनी बुजुर्ग के लिए जीवनदान ! वीडियो देख हो जाएंगे दंग

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप Ajab-Gazab Saharanpur News: अजब-गजब मामला ! खुद के जीते जी अपनी सौतन ढूंढने निकली महिला की अनोखी दास्तां सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला अपने...
India Vs Eng Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में कल खेला जाएगा चौथा टेस्ट ! जानिए कैसी रहेगी पिच?
Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार
Rakulpreet-Jaiki Wedding: एक दूजे के हुए रकुलप्रीत और जैकी भगनानी ! नए-नवेले जोड़े को गोवा में बधाइयां देने पहुंचा बॉलीवुड
Fatehpur Murder News: फतेहपुर में जुआरी बेटे ने 50 लाख के लिए मां को उतारा मौत के घाट ! पिता को मारने की थी साज़िश
UP News: दुस्साहस-DGP की फेक व्हाट्सएप डीपी लगाकर की गई पैसों की डिमांड ! पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
Up Politics: फिर एक बार यूपी के दो लड़के आये एक साथ ! क्या 24 में बनेगी बात, गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग का भी एलान

Follow Us