Kanpur Crime News: सूरत-कानपुर के बड़े कपड़ा कारोबारी के 16 वर्षीय पुत्र की अपहरण के बाद निर्मम ह'त्या से सनसनी ! पुलिस ने ट्यूशन टीचर व मंगेतर समेत तीन को उठाया

Kanpur Business Son Murder: कानपुर से बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. कानपुर के बड़े कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के अपह्रत बेटे कुशाग्र की रस्सी से गला कसकर हत्या कर दी गयी. इस हाई प्रोफ़ाइल मर्डर के मामले में शहर में हड़कम्प मच गया है. कुशाग्र शाम को कोचिंग के लिए निकला था जहां उसका अपहरण कर लिया गया.पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपितों ने घर पर धार्मिक नारो से लिखा लेटर फेंका. जिसमें 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी, सुबह कुशाग्र का शव ट्यूशन टीचर के मंगेतर के घर से बरामद हुआ. पुलिस ने तीन को गिरफ़

Kanpur Crime News: सूरत-कानपुर के बड़े कपड़ा कारोबारी के 16 वर्षीय पुत्र की अपहरण के बाद निर्मम ह'त्या से सनसनी ! पुलिस ने ट्यूशन टीचर व मंगेतर समेत तीन को उठाया
कानपुर में कपड़ा कारोबारी के पुत्र की अपहरण के बाद हत्या

हाईलाइट्स

  • कानपुर से सनसनीखेज वारदात, कपड़ा व्यवसायी के पुत्र की अपहरण के बाद हत्या
  • आरोपितों ने धार्मिक नारों वाला लेटर घर मे फेंक मांगी 30 लाख की फिरौती
  • सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने ट्यूशन टीचर के मंगेतर के घर से शव किया बरामद, तीन गिरफ्तार

Murder of textile businessman sons : कानपुर में कपड़ा व्यवसायी के नाबालिग पुत्र की अपहरण के बाद हत्या के बाद हड़कम्प मचा हुआ है. हाईस्कूल के छात्र का अपहरण और हत्या की वजह क्या हो सकती है. क्या आशनाई के चलते हत्या की गई या फिर रकम ऐंठने के उद्देश्य से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. इस मामले में कानपुर पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया है. जिसमें हत्या की वजह क्या सामने आई है जानिए.

 

कपड़ा कारोबारी के बेटे की हत्या से हड़कम्प

कानपुर से बड़ा ही हैरान कर देने वाला सामने आया है.पी रोड निवासी कपड़े के बड़े कारोबारी मनीष कनोडिया का 16 वर्षीय पुत्र कुशाग्र की अपहरण के बाद गला कसकर हत्या कर दी गयी. इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में पुलिस भी देर रात से ही एक्शन मोड पर आई लेकिन मंगलवार को पुलिस को सीसीटीवी के आधार पर कुशाग्र का शव ट्यूशन टीचर के मंगेतर के घर से बरामद हुआ पुलिस ने इस मामले में ट्यूशन टीचर रचिता और उसके प्रेमी प्रभात शुक्ला व अंकित को गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है.

Read More: Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत ! 6 पशुओं की चली गई जान, कई झुलसे

क्या है पूरा मामला

Read More: Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

जानकारी के मुताबिक कानपुर के आचार्य नगर निवासी मनीष कनोडिया जिनका बड़ा कपड़ों का कारोबार है. सूरत में और कानपुर के पी रोड में बड़ी कपड़ों की शॉप है. मनीष का नाबालिग बेटा कुशाग्र जो जयपुरिया स्कूल में हाईस्कूल का छात्र था. बताया जा रहा है कि बीती शाम को स्कूटी से 4 बजे स्वरूप नगर कोचिंग पढ़ने जाने की बात कहकर निकला था तबसे लापता था. जब देर शाम तक बेटा घर नही पहुचा तो मां ने कुशाग्र को फोन मिलाया लेकिन उसका नंबर बन्द आ रहा था. अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने रायपुरवा थाना में इसकी सूचना दी.

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया

धार्मिक नारों वाले लेटर में फिरौती मांगी गई

जिसके थोड़ी देर बाद घर पर एक लेटर परिजनों को मिला. जिसमें धार्मिक नारे लिखे थे और 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई थी. परिजनों ने इस लेटर की सूचना पुलिस को दी कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के दोनों ज्वाइंट कमिश्नर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज व छानबीन की. पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे. पुलिस को लेटर के जरिये कुशाग्र की स्कूटी को फजलगंज के पास से सीटी क्लब के पास से बरामद किया.

लेटर में यह लिखे थे शब्द

लैटर मे जो लिखा था वह हैरान कर देने वाला था. उसमे लिखा था अल्लाह हू अकबर हम तुम्हारा त्यौहार खराब नहीं करेंगे. कल फोन करके रकम और जगह बताएंगे आगे उस पत्र में लिखा था कि अल्लाह पर भरोसा रखना हम तुम्हारा नुकसान नही चाहते है. आज कुशाग्र का शव उसकी ट्यूशन टीचर के मंगेतर के घर पर बरामद हुआ. पुलिस को सीसीटीवी के जरिये घर पर लैटर देने वाला व्यक्ति दिखाई दिया.

ट्यूशन टीचर के मंगेतर को था शक

हालांकि इस हत्याकांड के पीछे कहीं ना कहीं वजह यह सामने आ रही है कि ट्यूशन टीचर रचिता के मंगेतर प्रभात शुक्ला को कहीं ना कहीं कुशाग्र पर शक था, जिसके बाद रकम ऐठने का उद्देश्य लेकर दोनों ने इस हत्याकांड का षडयंत्र रचा. 

पूरे मामले में घटना का खुलासा करते हुए जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गला घोटकर हत्या की गई है बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही अगली स्थिति साफ हो पाएगी. सीसीटीवी के जरिये यह बात सामने आई है कि कुशाग्र स्कूटी से जाते हुए दिखाई दिया है. घटना के कई एंगल और भी सामने आ रहे हैं जिस पर पड़ताल की जा रही है. धार्मिक नारो वाले लेटर शायद गुमराह करने के उद्देश्य से किया गया.फिलहाल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us