हमीरपुर:सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी..नौ प्रत्याशी मैदान में.!

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर ज़िले की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी है...कुल 9 प्रत्याशी इस बार मैदान में है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

हमीरपुर:सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी..नौ प्रत्याशी मैदान में.!
मतदान केंद्र के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते मतदाता।फ़ोटो-युगान्तर प्रवाह

हमीरपुर:ज़िले की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी हो गया है।धीरे धीरे लोग बहुत ही कम संख्या में घरों से निकलकर मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं।मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया है जो शाम 6 बजे तक चलेगा।और परिणाम 27 सितंबर को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़े-हमीरपुर:कर्ज़ लेक़र पाले थे किसान ने चालीस मवेशी..बेतवा सब बहा ले गई..जिला प्रशासन से मदद की गुहार.!

इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं बीजेपी की ओर से युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, एसपी के मनोज कुमार प्रजापति, बीएसपी के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी मुख्य रूप से शामिल हैं।

इस उपचुनाव के लिए कुल 257 मतदान केंद्र और 476 पोलिंग बूथ बनाए गए है।मतदान में 401497 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।मतदान के लिए 572 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और 619 वीवीपैट मशीनें लगाई गई हैं।

Read More: Farukhabad Crime In Hindi: दोस्तों के साथ मिलकर कलयुगी पिता नाबालिग बेटी से करता रहा गैंगरेप ! कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए एक सामान्य प्रेक्षक, एक व्यय प्रेक्षक, 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 4 जोनल मजिस्ट्रेट और 35 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं।मतदान भयमुक्त माहौल में कराने के लिए पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पिता ही निकला बेटी का ह'त्यारा ! दामाद को फंसाया, ऐसे दिया घटना को अंजाम

क्यों हो रहा है उपचुनाव..

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

हमीरपुर सीट से बीजेपी विधायक रहे अशोक कुमार सिंह चंदेल को 22 साल पहले 1997 में हुए एक जघन्य हत्याकांड के मामले में 19 अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।उम्र कैद की सजा के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता भी चली गई।जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us