UP News : भिटौरा ब्लॉक प्रमुख अमित तिवारी ने शुरु की अनूठी पहल, हर तरफ़ हो रही चर्चा

फतेहपुर के भिटौरा ब्लॉक प्रमुख अमित तिवारी ने एक ऐसी पहल की है, जिसकी हर तरफ़ चर्चा हो रही है.अपना पूरा मानदेय उन्होंने स्कूल में पढ़ने वाली गरीब लड़कियों के लिए दान कर दिया है.पढ़ें ये रिपोर्ट.

UP News : भिटौरा ब्लॉक प्रमुख अमित तिवारी ने शुरु की अनूठी पहल, हर तरफ़ हो रही चर्चा
अमित तिवारी

Fatehpur News : एक ओर जब जनप्रतिनिधि सरकारी धन का दुरुपयोग  औऱ भ्रष्टाचार के दम पर दिन दूना रात चौगुना गति से अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए लूट घसोट मचाए हों, उसी माहौल के बीच जब एक ऐसा जनप्रतिनिधि जो अपने मानदेय से ग़रीब लड़कियों के स्कूल की फ़ीस भरे तो लगता है कि चलो कोई तो ऐसा है, जो नेक इरादों के साथ राजनीति में उतरा है.

हम बात कर रहे हैं फतेहपुर के भिटौरा विकास खण्ड प्रमुख ( Bhitaura Block Pramukh ) अमित तिवारी की जिन्होंने अपने मानदेय की रकम से पांच ग़रीब छात्राओं का पूरे साल का शुल्क कॉलेज में दे दिया है. जो 53000 था. 

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए अमित तिवारी ( Amit Tiwari Fatehpur ) ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख के रूप में उन्हें प्रतिमाह भत्ते आदि मिलाकर मानदेय के रूप में क़रीब 12 हज़ार रुपए मिलते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पहले सोच रखा था, यदि जनता ने सेवा का मौका दिया तो अपना मानदेय ज़रूरमन्दों के लिए खर्च करता रहूंगा.

उन्होंने बताया कि हुसैनगंज कस्बे में संचालित एक प्राइवेट इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली गरीब छात्राओं की पूरे साल की फीस जमा कर दी है. 53 हजार रुपए की चेक विद्यालय प्रबंधक को दे दी है. उन्होंने बताया इनमें से 3 छात्राओं के पिता नहीं है, सभी बेहद ज़रूरतमंद है, औऱ आर्थिक हालातों के चलते पढ़ाई छोड़ सकती थीं. 

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

अमित तिवारी ने कहा कि वह आगे भी अपने इस अभियान को जारी रखेंगें. उन्होंने कहा कि वह राजनीति में सेवा के लिए आए हैं. राजनीति से धन की लालसा कभी नहीं रखी, क्योंकि राजनीति में आने के पहले से ही हम लोगों का व्यापार है. उसी से जीवन यापन चलता रहता है.

Read More: UP News: समाजवादी पार्टी के नेता DP Yadav ने खुद को गोली से उड़ाया ! चुनाव के दौरान छिन गई थी कुर्सी

उल्लेखनीय है कि अमित तिवारी के बड़े भाई सन्तोष तिवारी प्रदेश के चर्चित रियल स्टेट कारोबारी हैं. बड़े भाई के साथ अमित भी इस कारोबार को देखते हैं.

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us