Fatehpur Crime News: फतेहपुर के कारोबारी को मौरंग खदान का हिस्सेदार बनने का दिया झांसा! हड़प लिए एक करोड़ 21 लाख रुपये

Fatehpur Dhata News: फतेहपुर के धाता क्षेत्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.यहां मौरंग खदान में हिस्सेदार बनाने का फर्म संचालकों ने कारोबारी को झांसा देकर उससे 1 करोड़ 21 लाख रुपये की रकप हड़प ली. पीड़ित को जब अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ तो उसने न्याय का दरवाजा खटखटाया. पुलिस ने कारोबारी की शिकायत पर 11 फर्म संचालकों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Fatehpur Crime News: फतेहपुर के कारोबारी को मौरंग खदान का हिस्सेदार बनने का दिया झांसा! हड़प लिए एक करोड़ 21 लाख रुपये
फतेहपुर में हिस्सेदार बनने का झांसा देकर कारोबारी से हड़पी रकम, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • फ़तेहपुर के धाता क्षेत्र के कारोबारी से हड़पे एक करोड़ 21 लाख रुपये
  • कौशाम्बी के मौरंग खदान कारोबारी ने दिया कारोबारी का झांसा,फर्म संचालको ने हड़प लिए रुपये
  • अब कर रहे देने में आनाकानी, कारोबारी ने लगाई न्याय की गुहार,जांच में जुटी पुलिस

Businessman duped into becoming a partner in Maurang mine : फतेहपुर में यमुना कटरी पर मौरंग की खदानों का कारोबार चलता रहता है. कुछ फर्म संचालक प्रतिष्ठित लोगो को ज्यादा पैसा कमाने का झांसा देकर उनसे करोड़ो रूपये की रकम हड़प रहे हैं. न तो कोई उसकी लिखा-पढ़ी की जाती और न ही कोई दस्तावेज मुहैया कराते, इसी तरह से फतेहपुर के एक कारोबारी को भी इन लोगों ने पैसा कमाने का लालच देकर उसे ठग लिया. अब पीड़ित ने कानून का दरवाजा खटखटाकर न्याय की गुहार लगाई है.

हिस्सेदारी के नाम पर कारोबारी से हड़पे करोड़ रुपये

फतेहपुर जिले से बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां धाता क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी सत्येंद्र सिंह को मौरंग खदान में हिस्सेदार बनाने का इन फर्म संचालकों ने झांसा देकर एक करोड़ 21 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए. जब कारोबारी ने लिखा-पढ़ी और डीड की बात कही तो उसे टरकाने लगे. कारोबारी ने जब उन पर दबाव बनाने का प्रयास किया तो जान से मारने की धमकी देने लगे.कारोबारी ने इस धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की है.

ऐसे शुरू हुई झांसा देने की प्रक्रिया

Read More: UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

जानकारी के मुताबिक धाता थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर निवासी सत्येंद्र सिंह की 2017 में  कचहरी में मुलाकात कौशाम्बी निवासी मौरंग कारोबारी प्रेमचंद केसरवानी से हुई थी.यह अकेले ही नहीं कई लोगों के संग मिलकर मौरंग खदान का सिंडिकेट चलाते हैं. सत्येंद्र पहले से ही इनसे परिचित है. प्रेमचंद ने सत्येंद्र को खदान में हिस्सेदार बनाने का प्रलोभन देकर ज्यादा पैसा कमाने का लालच दिया. मिलने की मीटिंग सत्येंद्र के यहां फिक्स हुई. प्रेमचंद के साथ कई अन्य राज्यो के लोग उसके घर पहुंचे और एक साथ काम करने का निर्णय लिया. 

Read More: Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

झांसे में लेकर रकम करा ली ट्रांसफर

Read More: Fatehpur Double Murder: फतेहपुर में मां-बेटे की नि'र्मम ह'त्या से दहला जनपद ! आईजी सहित पहुंचे आला अधिकारी, छावनी बना गांव

मौरंग घाट का टेंडर कुंवर इंफ्रा डेवलपर्स प्रा.लि. और मंगल इंफ्रा रियल्टी प्रा. लि. ने डाला. पहले इन लोगों ने सत्येंद्र से फर्म के खातों में एक करोड़ 41 लाख रुपये डालने की बात कहकर हिस्सेदारी की लिखापढ़ी की बात कही. विश्वास में आकर सत्येंद्र ने अपने और पत्नी के खाते से दोनों फर्मों के खातों में एक करोड़ 41 लाख रुपया ट्रांसफर कर दिया.

कारोबारी को जान से मारने की धमकी

जब सत्येंद्र ने हिस्सेदारी की डीड और लिखापढ़ी की बात कही तो उसे पहले तो टरकाने लगे. फिर जब उसने विरोध जताया तो 20 लाख रुपये वापस कर दिए. अन्य पैसा एक करोड़ 21 लाख की रकम मांगी तो कहा दे देंगें. फिर एक दिन कोर्ट में इन सबकी मुलाकात हुई तो वहां सत्येंद्र ने कहा मेरी रकम वापस कर दो, उन सभी ने रकम वापस न करने और जान से मारने की धमकी दे डाली. पीड़ित कारोबारी ने इस मामले की शिकायत धाता थाने पर की है.

पुलिस ने शुरू की जांच

कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है, प्रेमचंद्र केसरवानी और काके कई लोगों को हिस्सेदार बनाने का झांसा देकर रकम हड़प चुके हैं, इनका कौशांबी, बांदा और जिले में सिंडीकेट चलता है. पहले भी आरोपियों पर धोखाधड़ी, गबन के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. जांच की जा रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us