फतेहपुर:भीषण ठंड और कोहरे से थम गई जीवन की रफ़्तार..इतने दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं..!

समूचे उत्तर भारत मे इन दिनों ठंड का कहर जारी है।कोहरे और शीतलहर के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फतेहपुर:भीषण ठंड और कोहरे से थम गई जीवन की रफ़्तार..इतने दिनों तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं..!
फ़ोटो साभार गूगल

फतेहपुर:समूचा उत्तर भारत जबरदस्त ठंड की चपेट में है। उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे की वजह से जनजीवन पर गहरा असर पड़ा है। दिल्ली एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में भयंकर सर्दी का सितम जारी है।मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका था।उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और बिहार में शीतलहर लोगों की परेशानी का सबब बन चुका है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 दिन यानि 28 दिसंबर तक ठंड और कोहरे से दूर दूर तक राहत नहीं है।

ये भी पढ़े-फ़तेहपुर:चलती ट्रेन की अचानक खुल गई कपलिंग..टला बड़ा हादसा..जाने कहां जा रही थी ट्रेन.!

फतेहपुर में बीते एक हफ़्ते से पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है।दो दिनों से भगवान भास्कर के दर्शन लोगों को नहीं हुए हैं।ठंड के चलते ज़िले में अब तक दो लोगों के मरने की सूचना है।कोहरे और धुंध के चलते सड़को पर सन्नाटा है।

ये भी पढें-फतेहपुर:शीतलहर चलने से पारा लुढ़का..बढ़ी ठंड..अगले दो दिनों में और बढ़ेगी सर्दी.!

Read More: Fatehpur Lok Sabha Seat Result Live Update 2024: फतेहपुर से नरेश उत्तम पटेल जीते चुनाव ! साध्वी इतने अंतर से हारी

ज़िले के सभी स्कूल कॉलेजों को 24 दिसम्बर तक के लिए बन्द किया गया था 25 को क्रिसमस होने के चलते स्कूल कॉलेज 26 को खुलने थे लेक़िन जिस तरह से शीत लहर और कोहरे का कहर जारी है उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि जिलाधिकारी अभी स्कूल कॉलेजों को अगले कुछ दिनों के लिए और बन्द कर सकते हैं।

Read More: Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर में एचटी लाइन की चपेट में आने से तीन बच्चे झुलसे ! आम के पेड़ में बंधे थे तार

सड़को पर पूरी तरह से सन्नाटा है लोग घरों में दुबके हैं।सारा दिन लोग अलाव के पास बैठने को मजबूर हैं।कोहरे से शहर में दृश्यता कम हो गई है और इससे ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं। उत्तर मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर जा रही ट्रेनें तय समय से एक से छह घंटे की देरी से चल रही हैं।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us