India Vs Newzealand Wc 2023: धर्मशाला की पहाड़ियों से पहले तेज रफ़्तार में दौड़ी अमरोहा एक्सप्रेस ! फिर गरजा 'विराट' का बल्ला, भारत की लगातार 5वीं जीत

India Vs Newzealand Wc 2023: वर्ल्ड कप में प्वाइंट टेबल नंबर एक न्यूजीलैंड और दो नंबर की टीम भारत के बीच आज धर्मशाला में मुकाबला खेला गया. इस बड़े मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा कर लगातार 5 वीं जीत दर्ज की. एक बार फिर भारत की ओर से विराट कोहली संकट के समय उनकी इस शानदार 95 रन की पारी ने भारत को विराट दर्ज कराई.इस जीत के साथ भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना प्रबल हो गई है.भारत इस जीत के साथ अब पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया है.

India Vs Newzealand Wc 2023: धर्मशाला की पहाड़ियों से पहले तेज रफ़्तार में दौड़ी अमरोहा एक्सप्रेस ! फिर गरजा 'विराट' का बल्ला, भारत की लगातार 5वीं जीत
भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हराया
  • विराट कोहली की शानदार 95 रन की पारी, मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी 5 विकेट झटके
  • भारत की लगातार 5 वीं जीत, पॉइंट टेबल में नम्बर 1 टीम इंडिया

India beats NewZealand : वर्ल्ड कप 2023 में शानदार मुकाबले देखे जा रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो मुकाबला हुआ उस मैच के हीरो फिर से एक बार विराट कोहली रहे, जिनकी शानदार पारी की बदौलत भारत ने इस वर्ल्ड कप में पांचवीं जीत दर्ज की है. आईये आज के इस अहम मुकाबले में किस तरह का प्रदर्शन रहा आपको बताते हैं.

भारत ने न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हराया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी  लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. हर मैच की तरह इस बार भी भारत के विराट कोहली ने जब टीम को जरूरत थी तो उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई. हालांकि विराट अपने 49 वें शतक से चूक गए. मोहम्मद शमी ने भी 5 विकेट झटके.

मिशेल की शतकीय पारी की बदौलत 273 रन बनाए

Read More: Rishabh Pant Hindi News: क्रिकेटर ऋषभ पंत ने बताई उस दिन की भयावह दास्तां ! लगा समय अब खत्म हुआ, हर किसी को सेकेंड लाइफ तो नहीं मिलती

रविवार को खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जहां न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही ओपनर बल्लेबाज कान्वे बिना खाता खोलें सिराज को विकेट दे बैठे, यंग भी 17 पर शमी का शिकार बने, भारत ने शुरुआत में दबाव बनाया.फिर रचिन और मिशेल की शानदार साझेदारी की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रचिन 75 और मिशेल ने शानदार शतक 130 रन बनाए, नीचे के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 273 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट झटके.

Read More: India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर

भारत ने 4 विकेट से दर्ज की जीत, विराट-जडेजा की शानदार साझेदारी

Read More: Bcci Annual Contract List: बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध लिस्ट से ईशान और अय्यर बाहर ! जानिए कौन-कौन खिलाड़ी किस ग्रेड में हैं शामिल?

274 रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. कप्तान रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में ज़बरदस्त फ़ॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं. यहां पर भी उन्होंने शानदार 4 गगनचुंबी छक्के लगाए और 46 रन की आक्रामक पारी खेलते हुए प्लेड ऑन हो गए. उधर गिल ने पारी को आगे बढ़ाया, तभी फर्ग्यूसन ने उन्हें भी 26 रन पर आउटकर पवेलियन भेज दिया.

फिर हर बार की तरह से टीम इंडिया को संकट से उबारने के लिए विराट कोहली क्रीज पर पहुंचे जहां विराट ने शानदार 95 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. हालांकि 5 रन से विराट अपने 49 वां शतक बनाने से चूक गए. विराट के साथ जडेजा ने शानदार साझेदारी की. जडेजा 39 रन पर नाबाद रहे. मोहम्मद शमी को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri Kab Hai 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्या है इसके पीछे की कहानी, जानिए पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us