Premanand Maharaj Ji: जिम ट्रेनर ने प्रेमानन्द महाराज से किया ऐसा सवाल ! महाराज जी ने दिया फिर ये जवाब

प्रेमानन्द महाराज (Premanand Maharaj) अक्सर अपने सत्संगों और प्रवचनों (Sermon) को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. उनके मोटीवेशनल प्रवचनों (Motivational Sermon) को सुनकर लोगों में नई सोच और नई ऊर्जा का संचार होता है. भक्तों के प्रश्नों के जवाब भी वे बड़े ही सहजता से देते हैं. इनदिनों एक वीडियो सत्संग का बहुत वायरल हो रहा है. जिसमें एक जिम ट्रेनर (Gym Trainer) के द्वारा किये गए प्रश्न का जवाब ऐसे दिया.

Premanand Maharaj Ji: जिम ट्रेनर ने प्रेमानन्द महाराज से किया ऐसा सवाल ! महाराज जी ने दिया फिर ये जवाब
प्रेमानन्द महाराज जी, फोटो साभार सोशल मीडिया

प्रेमानन्द महाराज जी के सत्संग व प्रवचन देते हैं नई दिशा

प्रेमानन्द महाराज (Premanand Maharaj) जी को कौन नहीं जानता, आज सब उनसे किसी न किसी रूप में कनेक्ट है. सोशल मीडिया हो या अन्य प्लेटफार्म पर महाराज जी के सत्संग व प्रवचनों (Satsang and Sermon) को सुना जा सकता है. उनके सत्संगों को बड़े ही ध्यान से सुनना चाहिए. उनके दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्तों की भीड़ उमड़ती है. लोगों के प्रश्नों के जवाब बड़े ही सहजता और सुंदर ढंग से देते है. जो सीधा लोगों के मन व दिल मे प्रवेश कर जाता है. यूं कह सकते है कि उनके मोटिवेशनल वाले प्रवचन लोग खूब सुनते हैं और उन्हें फॉलो करते है.

जिम ट्रेनर ने पूछा सवाल

अब आप सभी सोच रहे होंगे कि प्रेमानन्द महाराज (Premanand Maaharaj) से आखिर उस जिम ट्रेनर ने क्या सवाल किया होगा. चलिए आपको बताते हैं की उसने ऐसा क्या सवाल था जिसे पूछने में वह घबराया भी था. यह व्यक्ति एक जिम ट्रेनर है. बाबा के सत्संग में पहुंचा था. उसे जब सवाल पूछने का मौका मिला तो उसके प्रश्न को महाराज जी के शिष्य ने दोहराया कि मैं एक जिम ट्रेनर हूँ, जिम में बहुत से लोग हैं जो व्यायाम (Exercise)करते हैं. कुछ लोग ऐसे भी जिम में हैं वे आपसे डरते हैं. उसने बताया वे इसलिए डरते हैं कि वे कहते हैं कि हम अगर बाबा की बात मान लेंगे तो नॉनवेज खाना (Nonveg) हमें छोड़ना पड़ेगा.

प्रेमानन्द जी ने दिया जवाब

जिम ट्रेनर (Gym Trainer) ये भी कहता है कि आपके सत्संग को सुनकर कई लोग तो नानवेज छोड़ भी चुके हैं. प्रेमानन्द महाराज जी (Premanand Maharaj) ने उसके प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कई लोग है जो डरते हैं, आपको डर से मुक्त करने के लिए हम आपके दोस्त है आपको डर देने के लिए नहीं है. उन्होंने कहा कि जैसे जिसके कर्म होंगे भगवान उन्हें सजा देंगे मैं नहीं.

यह समझ लें गलत कर्म की सजा बहुत डरावनी और भयानक होती है. एक दिन आपको दंड (Punished) मिलेगा, बड़ी-बड़ी गाड़ियां आपके पास हैं, एक दिन ऐसा आएगा गाड़ी के अंदर होंगे और आग लग जायेगी शीशा बंद होगा, तड़प तड़प पर जलकर भूनकर मर जाओगे, जैसे तुमने उस जानवर को भून कर खाया था. बस हम आपको उस रास्ते पर जाने से मना करते है जिसकी मंजिल केवल संकट है.

Read More: Akshay Tritiya 2024: आज है अक्षय तृतीया का पावन पर्व ! दान-पुण्य और सोना खरीदने का है बड़ा महत्व

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us