राजनीति:भाजपा के लिए आसान नहीं होगा नाथ की सरकार गिरा..कमल खिलाना..!

मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान पर सबकी निगाहें लगी हुईं हैं।राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिया है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

राजनीति:भाजपा के लिए आसान नहीं होगा नाथ की सरकार गिरा..कमल खिलाना..!
कमलनाथ फ़ाइल फ़ोटो।

भोपाल:मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक पर देश भर की निगाहें लगी हुईं हैं।होली के मौक़े  पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाना मध्यप्रदेश की मौजूदा कमलनाथ सरकार के लिए संकट पैदा कर गया है। (madhya pradesh news)

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में परवान चढ़े प्यार को जब नहीं मिला मुकाम..दर्दनाक रहा प्रेम कहानी का अंजाम..!

ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने के साथ ही कांग्रेस की मौजूदा सरकार के 6 मंत्रियों सहित 22 विधायकों ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है।हालांकि विधायकों के इस्तीफ़े में अभी भी कई सारी चीज़ें स्पष्ट नहीं है।इसी बीच शनिवार देर रात मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टण्डन ने मौजूदा मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम को देखते हुए उन्हें ऐसा लग रहा है कि राज्य की मौजूदा सरकार अल्पमत में चल रही है।इसलिए सोमवार विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सरकार फ्लोर टेस्ट देकर बहुमत साबित करे।

ये भी पढ़े-कोरोना वायरस:भारत में कोरोना का नहीं होगा असर..बीजेपी के कद्दावर नेता ने बताई यह वजह..!

Read More: Raibareli-Amethi Congress List: अटकलों पर लगा विराम ! राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, सोनिया गांधी के करीबी के.एल शर्मा को अमेठी से बनाया उम्मीदवार

राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट के लिए जारी किए गए पत्र के बाद राज्य में सियासी हलचल एकदम से तेज हो गई है।कांग्रेस का दावा है कि वह फ्लोर टेस्ट में पास हो जाएगी।

Read More: Akhilesh Yadav In Kanpur: कानपुर में जनसभा करने पहुंचे अखिलेश यादव ! कहा अब इनकी बेईमानी नहीं चलने वाली, जनता सिखाएगी सबक

रविवार शाम को कमलनाथ ने पार्टी के सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई है।यह बैठक मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर पर बुलाई गई है।

Read More: Arvind Kejriwal Interim Bail: तिहाड़ से बाहर आएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ! सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक दी अंतरिम जमानत, 2 जून को करना होगा सरेंडर

इसी बीच शाम को मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंचे, जहां मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक ठहरे हुए हैं।

ये भी पढ़े-कोरोना वायरस:चीन और अमेरिका एक दूसरे पर साध रहे निशाना..कौन सी चर्चाएं हो रहीं हैं..जानें..!

कांग्रेस नेता हरिश रावत के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि भाजपा जबरदस्ती यहां उथल पुथल मचा रखी है विधायक और मंत्री को तोड़ने का प्रयास किया गया है और अभी तक उन्हें बंधक बनाकर रखा गया। सीएम भूपेश ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि लोकतंत्र का जो चीर हरण किया जा रहा है उसका फल मिलेगा। कमलनाथ की सरकार ना केवल बहुमत सिद्ध करेगी बल्कि 5 साल चलाएगी। 

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us