लखनऊ

उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Lucknow News In Hindi: सपा नेता Vijay Shankar Tiwari की करोड़ों संपत्ति ED ने की जप्त

Lucknow News In Hindi: सपा नेता Vijay Shankar Tiwari की करोड़ों संपत्ति ED ने की जप्त सपा के नेता और पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी (Vinay Shankar Tiwari) की कंपनी गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri interprises) के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई करते हुए लगभग 31 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है.
और पढ़ें...
क्राइम  लखनऊ 

Lucknow Crime In Hindi: 6 साल की बच्ची को यतीमखाने से लिया गोद ! फिर 9 सालों तक करते रहे उसके साथ दरिंदगी, दास्तां सुन कर कांप जाएगी रूह

Lucknow Crime In Hindi: 6 साल की बच्ची को यतीमखाने से लिया गोद ! फिर 9 सालों तक करते रहे उसके साथ दरिंदगी, दास्तां सुन कर कांप जाएगी रूह राजधानी लखनऊ (Lucknow) से रिश्तों को तार-तार कर देने वाली खबर सामने आयी है. अमीनाबाद (Aminabad) क्षेत्र में 6 साल की उम्र में एक यतीमखाने से नसरीन नाम की महिला ने एक बच्ची को गोद (Adopted Girl) लिया था इसके बाद बच्ची महिला के घर में ही रह रही थी. आरोप है महिला का पति, भाई और रिश्तेदार उस लड़की के साथ रेप (Rape) करने लगे आरोपियों ने बच्ची को 9 साल तक हवस का शिकार बनाया फिलहाल वर्तमान में बच्ची की उम्र 15 साल है. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

UP Light House Project: जानिए क्या है लाइट हाउस प्रोजेक्ट जिसका Narendra Modi ने किया शुभारंभ

UP Light House Project: जानिए क्या है लाइट हाउस प्रोजेक्ट जिसका Narendra Modi ने किया शुभारंभ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की लाइट हाउस योजना (Light House Project) का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आजमगढ़ (Azamgarh) ने किया है. इस योजना से शहरी गरीब लोगों के आवास का सपना पूरा हो गया. जानिए क्या है लाइट हाउस प्रोजेक्ट
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Lucknow News: सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से मची चीख-पुकार ! एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत, चार की हालत नाजुक

Lucknow News: सिलेंडर में हुए ब्लास्ट से मची चीख-पुकार ! एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत, चार की हालत नाजुक यूपी (Up) के लखनऊ (Lucknow) से एक दिल दहला देने वाली घटना (Heart breaking Case) सामने आई है जहां घर के अंदर एक गैस सिलेंडर (Cylinder) फट गया. इस हादसे में एक ही परिवार के नौ लोग बुरी तरह से घायल हो गए आनन फानन में सभी घायलों को पास के अस्पताल लेकर जाया गया. जहां उपचार के दौरान पांच लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि चार लोगों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Lucknow News In Hindi: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये

Lucknow News In Hindi: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये यूपी के लखनऊ (Lucknow) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां शादी के दौरान फेरे में देरी होने की वजह से दूल्हा इतना गुस्सा (Groom Angry) हो गया कि उसने आंव न देखा ताव और गुस्से में उसने पण्डित की पिटाई कर दी उसके पीटे (Beats Up Pandit) जाने से शादी करवा रहा पण्डित बुरी तरह से घायल हो गया.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

UP News Hindi: सीएम फ्लीट के रूट का मुआयना करने वाली एंटी डेमो गाड़ी हुई दुर्घटना का शिकार ! 11 लोग हुए घायल, सपा अध्यक्ष ने कसा तंज

UP News Hindi: सीएम फ्लीट के रूट का मुआयना करने वाली एंटी डेमो गाड़ी हुई दुर्घटना का शिकार ! 11 लोग हुए घायल, सपा अध्यक्ष ने कसा तंज सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की फ्लीट के आगे चलने वाली एंटी डेमो गाड़ी सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई इस हादसे में पांच पुलिसकर्मी समेत 11 लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक गाड़ी के आगे अचानक कुत्ता आ गया जिसे बचाने के चक्कर में यह बड़ा हादसा हुआ है घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.
और पढ़ें...
क्राइम  लखनऊ 

Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार

Lucknow Crime In Hindi: शिक्षा देने के नाम पर मौलवी ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी ! आरोपी मौलाना व साथ देने वाली मां भी गिरफ्तार लखनऊ (Lucknow) से एक बेहद चौका देने वाला मामला सामने आया है. जहाँ एक मदरसे के मौलवी (Allegations against madrassa cleric) पर 8 साल की बच्ची के साथ रेप (Raped) करने का आरोप है. पीड़ित पिता ने आरोपी मौलवी समेत बच्ची की माँ के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. बताया जा रहा इस मामले में मां भी मौलवी का साथ दे रही थी. जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.
और पढ़ें...
क्राइम  लखनऊ 

Lucknow News In Hindi: शर्मनाक ! पत्नी पर कॉल गर्ल बनने का डालता था पति दबाव, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Lucknow News In Hindi: शर्मनाक ! पत्नी पर कॉल गर्ल बनने का डालता था पति दबाव, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा यूपी के लखनऊ (Lucknow) से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहाँ एक महिला ने अपने पति समेत ससुरालियों पर बेहद संगीन आरोप (Serious Charges) लगाते हुए सीएम से न्याय पाने के उद्देश्य से गुहार लगाई है. वहीं महिला की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Vacancy In UP: यूपी में प्रदेश सरकार निकालेगी बम्पर भर्तियां ! 6 माह में 15 हजार युवाओं को नौकरी

Vacancy In UP: यूपी में प्रदेश सरकार निकालेगी बम्पर भर्तियां ! 6 माह में 15 हजार युवाओं को नौकरी यूपी में सरकार बम्पर भर्तियां (Bumper Vacancy) निकालने जा रही है. सरकार जल्द ही 6 माह में प्रदेश के 15 हज़ार युवाओं को विभिन्न पदों पर रोजगार देने जा रही है. विभिन्न आयोगों ने इस मामले में शासन को अवगत कराया है. माना जा रहा लोकसभा चुनाव से पहले जल्द ही अधिसूचना जारी हो सकती है.
और पढ़ें...
उत्तर-प्रदेश  लखनऊ 

Up Cm Yogi Adityanath News: सोशल मीडिया पर 'योगी आदित्यनाथ' नम्बर वन मुख्यमंत्री ! पीएम मोदी और गृह मंत्री के बाद तीसरे लोकप्रिय राजनेता

Up Cm Yogi Adityanath News: सोशल मीडिया पर 'योगी आदित्यनाथ' नम्बर वन मुख्यमंत्री ! पीएम मोदी और गृह मंत्री के बाद तीसरे लोकप्रिय राजनेता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) काफी लोकप्रिय नेता (Favourite Leader) बनते जा रहे हैं. उनकी फैन फॉलोइंग (Fan Following) जबरदस्त होती जा रही है. उनसे ऊपर पीएम मोदी (Pm Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैं. फ़ॉलोअर्स के मामले में योगी आदित्यनाथ तीसरे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं.
और पढ़ें...
क्राइम  लखनऊ 

Lucknow Crime In Hindi: गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठी राजधानी ! मलिहाबाद में एक ही परिवार के 3 लोगों की गोली मारकर हत्या

Lucknow Crime In Hindi: गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठी राजधानी ! मलिहाबाद में एक ही परिवार के 3 लोगों की गोली मारकर हत्या उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) गोलियों की तड़तड़ाहट (echoed with the sound of bullets) से गूंज उठी. यहां मलिहाबाद के मोहम्मदपुर गांव में जमीनी विवाद (Land Dispute) में एक ही परिवार के 3 लोगों की गोली मारकर निर्मम हत्या (Shot dead) कर दी गयी. ट्रिपल मर्डर की सूचना पर इलाके में हड़कम्प मच गया. घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस को इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज (Cctv Futej) भी बरामद हुआ है. पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है.
और पढ़ें...
स्वास्थ्य  लखनऊ 

Lucknow KGMU News: अब इलेक्ट्रिक शॉक देकर शराबियों की छुड़ाई जा रही शराब की लत ! बेहतर आ रहे परिणाम

Lucknow KGMU News: अब इलेक्ट्रिक शॉक देकर शराबियों की छुड़ाई जा रही शराब की लत ! बेहतर आ रहे परिणाम यूपी के लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी यानी केजीएमयू (Kgmu) द्वारा किया जा रहा एक इलाज (Treatment) काफी सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल यहाँ के डॉक्टरों द्वारा शराब की लत (Addict Alcohol) छुड़वाने के लिए एक खास तकनीक (Technology) का इस्तेमाल किया जा रहा है. डॉक्टरों की माने तो इसका लाभ भी मिल रहा है. डॉक्टरों द्वारा बिजली का झटका (Electric Shock) देकर शराबियों की यह लत छुड़ाई जा रही है इस तरह की तकनीक को ट्रांसकार्नियल डायरेक्ट करंट स्टिमुलेशन (Transcarnial direct Current Stimulation) कहते हैं.
और पढ़ें...