×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav:हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, दावेदारों की बेचैनी बढ़ी.!

विज्ञापन

यूपी पंचायत चुनाव के लिए सीटों के आरक्षण का अंतरिम प्रकाशन होने के बाद शनिवार को अंतिम प्रकाशन होना था लेकिन हाईकोर्ट ने पूरी आरक्षण प्रक्रिया पर रोक लगा दी है, सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:यूपी पंचायत चुनाव को लेकर जारी हुए आरक्षण आवंटन पर जिस तरह से हाईकोर्ट ने रोक लगाई है।उससे दावेदारों में खलबली मच गई है।सोमवार को इस मामले की हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।ऐसे में सबकी निगाहें सोमवार को होने वाली कोर्ट की कार्यवाही पर टिक गईं हैं।Up panchayat chunav

आरक्षण आवंटन सूची का अंतरिम प्रकाशन होने के बाद जो दावेदार निराश होकर चुनावी मैदान से दूर हो गए थे उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश के बाद फ़िर से मैदान ले लिया है।वहीं जो दावेदार अंतरिम सूची जारी होने के बाद मन मुआफ़िक आरक्षण हो जाने पर पूरे दम खम के साथ मैदान में उतर प्रचार प्रसार में जुटे हुए थे वह हाईकोर्ट के निर्णय के बाद कई तरह आशंकाओं से ग्रसित हो गए हैं क्योंकि ज्यादातर लोग यही चर्चा कर रहे हैं कि आरक्षण का शासनादेश नए सिरे से जारी हो सकता है।

गाँवों में बदल गया है माहौल..

हाईकोर्ट के आदेश पर आरक्षण प्रक्रिया रोक दी गई है।जिसके बाद से गाँवों में भी मौहाल बदला बदला सा नज़र आ रहा है।अंतरिम आरक्षण आवंटन सूची जारी होने के बाद जो सम्भावित दावेदार मैदान में उतर चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे वह अभी थम गए हैं क्योंकि उनको आशंका है कि कंही सीटों के आरक्षण की स्थिति आगे बदल न जाए।गाँवों में चल रहीं दावतें भी थम गई हैं।अब सबकी निगाहें सोमवार को हाईकोर्ट में होनी वाली सुनवाई पर टिक गईं हैं। up panchayat chunav high court

फतेहपुर के डीपीआरओ अजय आनन्द सरोज ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद शासन से आरक्षण प्रक्रिया को रोक दिए जाने का निर्देश प्राप्त हुआ है।अब कोर्ट के आदेश का इंतजार किया जा रहा है।शासन से जो भी आदेश आएगा उसी के अनुसार आगे की प्रक्रिया चालू की जाएगी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।