×
विज्ञापन

UP Panchayat Chunav Sapath: कोविड प्रोटोकॉल के तहत इसदिन ग्राम प्रधानों का होगा शपथ जान ले पूरी बात।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुए पंचायत चुनाव के बाद उनका शपथ कराना भी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।जिसको शासन स्तर से शपथ ग्रहण और प्रथम बैठक का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(UP Panchayat Chunav GramPradhan Shapath Date latest News Today)

UP Panchayat Chunav Shapath News: यूपी में हुए पंचायत चुनाव के बाद उनका शपथग्रहण कराना भी सरकार की प्रथमिकता है जिसके लिए शासन स्तर से इसके लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई है। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह (Manoj Kumar Singh) द्वारा प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को इसके सम्बन्ध में पत्र जारी करते हुए 25 और 26 मई का दिन तय किया गया है। साथ ही नव गठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 मई को करने का आदेश किया गया है। (UP Panchayat Chunav  GramPradhan Shapath Date latest News Today)

विज्ञापन
विज्ञापन

अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की पत्रावली के अनुसार सबसे पहले ग्राम पंचायतों को संगठित किया जाए और 24 मई तक इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाए। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सभी का शपथ ग्रहण वर्चुअली अर्थात वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनिश्चित कराया जाए। आपको बतादें कि प्रदेश में 58,176 ग्राम प्रधान और 7,31,813 लाख ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव जीते हैं। जिनके लिए दो दिन का शपथ का समय रखा गया है।

यहां पर होगा शपथ ग्रहण का कार्यक्रम...

शासनादेश के अनुसार ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का शपथ कार्यक्रम ग्राम पंचायत स्तर पर पंचायत भवन,सामुदायिक भवन या कॉमन सर्विस सेंटर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारी के समक्ष किया जाना है जिसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की जिम्मेदारी भी अधिकारियों की होगी। (UP Panchayat Chunav  GramPradhan Shapath Date latest News Today)

ये भी पढ़ें- Fatehpur UP News: केंद्रीय मंत्री Sadhvi Niranjan Jyoti ने किया Coronil का वितरण कहा पंचायत चुनाव की वज़ह से बिगड़े थे हालात।

ये भी पढ़ें- UP Lockdown News Updates: यूपी में फिर बढ़ सकता है Lockdown गांवों में फैल रहा है कोरोना।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।