×
विज्ञापन

UP Panchayat Chunav 2021: चुनाव में लगी ड्यूटी से ऐसे मिल सकती है राहत जान ले पूरी बात।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)में होने वाले पंचायत चुनाव(UP Panchayat Election 2021)को लेकर प्रदेश भर में तैयारियां जोरों पर है चुनावी कार्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगना भी वाज़िब है लेकिन अगर इस ड्यूटी से आपको निज़ात मिल जाए तो कैसा रहेगा।राज्य निर्वाचन आयोग ने ऐसा ही एक पत्र सभी जिला निर्वाचन अधिकारी को जारी किया है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट...

UP Panchayat Chunav 2021 Updates: यूपी पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं चार चरणों में होने वाले चुनाव के लिए 3 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है। ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनावी ड्यूटी में लगे लोगों को राहत देने की बात कही है।

विज्ञापन
विज्ञापन

राज्य निर्वाचन आयोग(State Election commission UP) ने प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि पति पत्नी दोनों सरकारी कर्मचारी हों और दोनों की चुनाव में ड्यूटी लग गई हो इस संबंध में यदि उनकी तऱफ से बच्चों की देखभाल को लेकर कोई प्रार्थना पत्र मिलता है तो दोनों में से किसी एक को ड्यूटी से अवमुक्त रखने के लिए सहानुभूति   के तहत विचार किया जाए। 
प्रदेश के कई हिस्सों से कई ऐसे मामले सामने आए थे जिसमें सरकारी नौकरी करने वाले पति पत्नी दोनों की चुनाव में ड्यूटी लगा दी गई है जिसकी वजह से उनके बच्चों की देखभाल की परेशानी सामने आ गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग ने लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सभी जिला अधिकारियों को पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर ने आयोग को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा था। (UP Panchayat Chunav duty)

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021: अब नहीं होंगें सम्पूर्ण समाधान दिवस और जनसुनवाई..जारी हुई गाइड लाइन।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।