×
विज्ञापन

UP Corona Updates:हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीमकोर्ट में चुनौती देगी सरकार.नहीं लगेगा लॉकडाउन।

विज्ञापन

यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं।लेकिन यूपी सरकार हाईकोर्ट के इस निर्देश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने को तैयार है।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..(UP Corona Updates)

UP Corona Updates: उत्तर प्रदेश(uttar pradesh)में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad HighCourt)ने सरकार को यूपी के पांच जिलों प्रयागराज,वाराणसी,गोरखपुर,लखनऊ, कानपुर में 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए है। साथ ही 15 दिन तक लॉकडाउन लगाने के लिए सुझाव भी दिया है। लेकिन यूपी सरकार ने साफ तौर पर लॉकडाउन से इनकार कर दिया है। (UP Corona Updates)

ये भी पढ़ें- UP Corona Updates:यूपी के पांच जिलों में लॉकडाउन लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश।

विज्ञापन
विज्ञापन

ACS सूचना नवनीत सहगल ने सरकार की तरफ़ से जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार कोरोना से लड़ने के लिए भरसक प्रयास कर रही है।सम्पूर्ण लॉकडाउन से लोगों की आजीविका पर संकट आ जाएगा जिसको ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन लगाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के लिए तैयार है।

आपको बतादें कि इससे पहले भी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से दो तीन हप्ते के लिए लॉकडाउन लगाने की बात कही थी। कोर्ड का कहना था कि रात्रि कर्फ्यू या एक दो दिन के लॉकडाउन से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव की वजह से सरकार कोर्ट की बात नहीं मान रही है और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने को तैयार है इसकी एक वज़ह ये भी मानी जा सकती है। (UP Corona Updates)


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।