×
विज्ञापन

Fatehpur UP News: फतेहपुर में कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार है पीकू सेंटर।

विज्ञापन

फतेहपुर में कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में लगा है। बच्चों के लिए बेहद घातक इस लहर में जिले स्तर में क्या कुछ हो रहा है पढ़ें युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में (Fatehpur UP News health department's preparation to deal with the third wave of corona In Fatehpur)

Fatehpur UP News: फतेहपुर में कोरोना की दूसरी लहर में स्थितियां सामान होती दिख रही हैं लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में लग गया है। बच्चों के लिए बेहद घातक इस लहर में जिले के मेडिकल सर्विलांस प्रभारी डॉ0 के0के0 श्रीवास्तव (Dr K K Shrivastava) बताते हैं कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिला अस्पताल में बच्चों के आईसीयू (Pediatric intensive care unit picu) जिसे पीकू के नाम से भी जानते हैं के लिए 40 बेड को तैयार कर दिया गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

साथ ही बच्चों के डॉक्टरों को इसके लिए तैयार कर दिया गया है। उन्होंने कहा आईसीयू के इक्यूपमेंट को सुचारु रूप से चलाने के लिए पैरामेडिकल स्टाफ़ को ट्रेनिंग दी जा रही। डॉ0 श्रीवास्तव (Dr K K Shrivastava) ने कहा कि ब्लाक स्तर की चार सीएससी थरियांव, हरदों, बिंदकी औऱ जहानाबाद में दस बेडों का बच्चों का केयर यूनिट तैयार हो रहा है जहां पर बच्चों को कोरोना से निपटने के लिए सारी सुविधाएं दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कोरोना की आने वाली तीसरी लहर में माता पिता को अपने बच्चों की खासी देखभाल करनी होगी अगर बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो वो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। जिले में अबतक कोरोना से हुई मौतों पर डॉ के के श्रीवास्तव ने बताया कि सभी मौतों को अगर देखा जाए तो अब तक 122 लोगों की इससे मौत हुई। उन्होंने बताया कि अब स्थिति सामान्य हो रही है प्रतिदिन साढ़े चार हज़ार कोरोना की टेस्टिंग की जारी है और लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। (Fatehpur UP News health department's preparation to deal with the third wave of corona In Fatehpur)

ये भी पढ़ें- भारत में कोरोनो की तीसरी लहर Rajasthan के Dausa में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में।

ये भी पढ़ें- Fatehpur UP News: फतेहपुर के ललौली में 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु पर जा रहे कांग्रेस के राहत दल को पुलिस ने रोंका.धरने पर बैठे कांग्रेसी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।