oak public school

Fatehpur News: फ़तेहपुर पंचायत चुनाव के लिए यही रात अंतिम यही रात भारी।

फतेहपुर(Fatehpur News)में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए अब कुछ ही घण्टों का समय बचा है।क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत और ग्राम प्रधान के प्रत्याशियों के गठजोड़ का अंतिम दौर का समय चल रहा है। 26 अप्रैल के दिन होने वाले मतदान में आख़िर ऊंट किस करवट बैठेगा यह आज की अंतिम रात तय करेगी।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..(Fatehpur Panchayat Chunav News)

Fatehpur News: फ़तेहपुर पंचायत चुनाव के लिए यही रात अंतिम यही रात भारी।
प्रतीकात्मक फोटो:साभार गूगल

Fatehpur Panchayat Chunav News: यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगा। 3 करोड़ 5 लाख 71 हज़ार 6 सौ 13 मतदाता 49 हज़ार 7 सौ 89 पोलिंग बूथों पर अपना मतदान करेंगे। अमेठी,उन्नाव,औरय्या, कानपुर देहात,कासगंज,चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फिरोजाबाद,बलरामपुर, बलिया,बाराबंकी, मुरादाबाद, मेरठ, मिर्जापुर, शामली,सिद्धार्थनगर,हमीरपुर सहित फ़तेहपुर में वोटिंग की जानी है।

बीस जनपदों में होने वाले चुनाव में 748 जिला पंचायत सदस्यों 18530 क्षेत्र पंचायत और 180473 ग्राम प्रधान का चुनाव होगा।(Fatehpur Panchayat Chunav News)

क्या है फ़तेहपुर जिले की राजनीति.?

पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार शनिवार को बंद हो चुका है।लेकिन फुटकर और टेलीफोनिक वार्ताएं अभी भी जारी हैं।जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में जहां एक ओर भाजपा के कुछ प्रत्याशियों का चुनाव बेहतर है तो वहीं भाजपा से बाग़ी कुछ प्रत्याशी अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। कुछ क्षेत्रों में कांग्रेस, सपा और बसपा से समर्थित प्रत्याशी भी भाजपा समर्थितों को कड़ी टक्कर दे रहें हैं। (Fatehpur Panchayat Chunav News)

Read More: Prayagraj Liquor Bathing: फतेहपुर की गाड़ी में सवार युवकों ने प्रयागराज में किया शराब स्नान ! लगा था भाजपा का स्टीकर, कटा 25 हज़ार का चालान

सबसे कठिन राजनीति है ग्राम प्रधान का पद..

Read More: Fatehpur Crime News: फतेहपुर में रिश्ते शर्मसार ! सगे ताऊ ने 6 साल की मासूम के साथ कर दी ये हरकत

पंचायत चुनाव में सबसे कठिन राजनीति ग्राम प्रधान पद की मानी जाती है। 834 पदों पर ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों ने साम दाम दंड भेज की राजनीति से अपने अपने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का भरसक प्रयास कर रहें हैं। मतदान की दो अंतिम रातें क्षेत्रीय लोगों के लिए अति महत्वपूर्ण भूमिका अदा करतीं हैं जिसमें राजनीति की विसात में मतदाताओं की स्थित की विवेचना की जाती है। कौन सा मतदाता किस विसात पर बैठेगा और किससे उसे मत दी जाए। चुनाव के इस अंतिम युद्व में रामानन्द सागर की रामायण का वो गीत याद आता है जो राम रावण के युद्ध की अंतिम रात्रि का था। "यही रात अंतिम यही रात भारी।"(Fatehpur Panchayat Chunav News)

Read More: UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चार दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो...
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

Follow Us