×
विज्ञापन

Fatehpur news:पाँच माह से वेतन औऱ पेंशन के लिए तरस रहे जल निगम कर्मी

विज्ञापन

पाँच माह से वेतन और पेंशन न मिलने सहित कई प्रमुख मांगों को लेकर जलनिगम के सेवारत औऱ सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों ने एकत्रित हो धरना प्रदर्शन किया..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फतेहपुर:इन दिनों उत्तर प्रदेश के जलनिगम विभाग में सेवारत व सेवानिवृत्त हो चुके कर्मी व अधिकारी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहें हैं।सबसे प्रमुख समस्या वेतन की है।क्योंकि पाँच माह से इन कर्मियों को वेतन औऱ पेंशन सरकार उपलब्ध नहीं करा पाई है।ऐसे में ये लोग अपना गुजारा कैसे करेंगे ये सबसे जटिल प्रश्न इनके समक्ष खड़ा है।कई बार शासन से पत्राचार करने के बाद भी जब समस्या का उचित समाधान नहीं निकला तो इन कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर धरने का रास्ता चुना है।uttar pradesh jal nigam

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav 2021:जिला पंचायत अध्यक्ष पदों का आरक्षण तय देखें पूरी लिस्ट

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश जल निगम संघर्ष समिति के बैनर तले जल निगम कार्यालय फतेहपुर में सभी सेवारत औऱ सेवानिवृत्त कर्मी औऱ अधिकारी इकठ्ठा हुए।औऱ अपनी प्रमुख मांगो को लेकर धरना दिया औऱ जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए जलनिगम में सहायक अभियंता के पद पर सेवारत शिव गोविंद गुप्ता ने बताया कि पाँच माह से वेतन नहीं मिला है।सभी लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहें हैं।मृतक आश्रितों को विभाग में नौकरी दी जाए।जो 2018 से अवैधानिक रूप से बन्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav Arakshan 2021:आज से शुरू हो गई सीटों के आरक्षण की प्रक्रिया

जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत शांतिभूषण वर्मा ने कहा कि पाँच माह से वेतन/पेंशन का भुगतान नहीं हुआ है।लोग भुखमरी की कगार पर पहुँच चुके हैं।उन्होंने कहा कि नियमित रूप से वेतन औऱ पेंशन का भुगतान प्रतिमाह ट्रेजरी से कराया जाए।

उन्होंने बताया कि आज अपनी विभिन्न मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना दिया गया है।इसके बाद 16 फ़रवरी से 22 फ़रवरी के बीच में राज्य मुख्यालय लखनऊ में क्रमिक अनशन एवं प्रदर्शन किया जाएगा।इसके बाद भी यदि माँगे नहीं मानी गई तो 23 फ़रवरी से राज्य मुख्यालय पर ही आमरण अनशन एवं प्रदर्शन किया जाएगा।

इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में रबन गंगवार, ए.ए. सिद्दीकी, महताब खां, प्रमोद कुमार यादव, अनिरुद्ध गुप्ता, एसपी श्रीवास्तव, जयकरन सिंह, कमला गौर, संजय मिश्रा, कृष्णा त्रिवेदी सहित कई अधिकारी व कर्मी औऱ सेवानिवृत्त कर्मी मौजूद रहे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।