×
विज्ञापन

Cyclone Yaas: यास का असर यूपी के कई जिलों में अलर्ट भारी बारिश की आशंका

विज्ञापन

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफ़ान का असर यूपी के कई जिलों में देखने को मिलेगा, इसको लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। cyclone yaas impact in uttar pradesh heavy rain with high speed winds

Uttar Pradesh Weather News: पूर्वी यूपी के जिलों में चक्रवाती तूफ़ान यास का असर दिखना शुरू हो गया है।अनुमान के मुताबिक 27 मई की रात से लेकर 28 मई तक इन जिलों में तेज़ हवा के साथ भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया,देवरिया, संत कबीर नगर और महाजगंज इस तूफान से प्रभावित हो सकते हैं।इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। Cyclone Yaas impact in up heavy rain with high speed winds

विज्ञापन
विज्ञापन

आपको बता दें कि, चक्रवात 'यास' तेजी से ओडिशा की ओर बढ़ रहा है।ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का दौर जारी है। ओडिशा के भद्रक और बालासोर में सबसे ज्यादा तबाही की आशंका है. खराब मौसम के चलते पूर्वी राज्य के पांच एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स स्थगित कर दी गई हैं। 

वहीं, रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा बिहार और झारखंड की भी कई ट्रेनें रद्द की गई हैं।

बता दें कि चक्रवाती तूफान यास बिहार पहुंच चुका है। कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में तूफान का असर दिखाई देने लगा है। सुबह से ही तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। कई जिलों में तेज हवा के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है। तेह हवा और बारिश की वजह से यहां के तापमान में गिरावट आई है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

ये भी पढ़ें- Up Board Exam Date 2021:इसी सप्ताह घोषित होगा परीक्षा का पूरा कार्यक्रम

ये भी पढ़ें- Kya kiya hain tune Out Now: सिद्धार्थ शुक्ला की नई वेब सीरीज Broken But Beautiful 3 का टाइटल सांग क्या किया है तूने हुआ लांच


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।