×
विज्ञापन

व्यापार:SBI ग्राहकों के लिए आए यह नए नियम..एटीएम से रुपए निकालने के लिए करना होगा ये काम..!

विज्ञापन

भारतीय स्टेट बैंक(SBI) ने एक जनवरी 2020 से अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं...पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

डेस्क:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने एक जनवरी 2020 से अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं।इन प्रमुख बदलावों को SBI के ग्राहकों के लिए जानना अति आवश्यक है।

ये भी पढ़े-मनोरंजन:क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने की इस खूबसूरत ऐक्ट्रेस से सगाई..रोमांटिक फ़ोटो शेयर कर दी जानकारी..!

बदलावो में सबसे प्रमुख है भारतीय स्टेट बैंक ने वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आधारित एटीएम निकासी सुविधा लॉन्च की है। यह सुविधा 1 जनवरी 2020 से एसबीआई एटीएम में रात 8 से सुबह 8 बजे के बीच 10000 रुपये से ज्यादा की धन निकासी के लिए मिलनी शुरू हो गई है। बैंक ग्राहक को ओटीपी बैंक में रजिस्टर्ड उसके मोबाइल नंबर पर मिलेगा। इससे ग्राहकों को अनधिकृत एटीएम धन निकासी से बचने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़े-UPTET:परीक्षा सेंटरो को लेकर आई यह महत्वपूर्ण जानकारी..परीक्षार्थियों को जाननी चाहिए...!

इसके अलावा एक जनवरी से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  के पुराने एटीएम-डेबिट कार्ड (ATM or debit Card)  काम नहीं करेंगे। SBI के मैग्नेटिक स्ट्राइप वाले डेबिट कार्ड 1 जनवरी 2020 से बेकार हो गए हैं। कस्टमर्स इनसे न ही कैश निकाल पाएंगे और न ही अन्य ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। ग्राहक मैग्नेटिक स्ट्राइप डेबिट कार्ड को EMV चिप व पिन बेस्ड कार्ड से बदलवा सकते हैं। इसके लिए बैंक कोई चार्ज नहीं लेगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।