oak public school

ugliest language in india: भारत की किस भाषा को Google ने कहा सबसे बदसूरत जिसको लेकर बवाल मच गया।

भारत की बोली भाषा ही उसकी सांस्कृतिक पहचान है लेकिन जब कोई उसकी इसी पहचान पर आक्षेप करें तो इसे क्या कहा जाए भारत की कन्नड़ भाषा को लेकर सोशल मीडिया में बवाल खड़ा हो गया है। गूगल ने इसे भारत की सबसे बदसूरत भाषा कहा है जिसके बाद से लोग इसे लगातार ट्रोल कर रहे हैं। पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(Ugliest Language In India In Hindi Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

ugliest language in india: भारत की किस भाषा को Google ने कहा सबसे बदसूरत जिसको लेकर बवाल मच गया।
Kannada as Ugliest Language फोटो साभार ट्विटर

Ugliest LanguageI nIndia In Latest Hindi News: भारत की भाषाओं की गलत व्यख्या करने के लिए सोशल मीडिया में यूजर्स ने Google को ट्रोल करना चालू किया है,इसको लेकर लोगों कर अंदर Google के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल गूगल ने अपने डिस्क्रिप्शन के जवाब में कन्नड़ (Kannada Language) को भारत की सबसे बदसूरत भाषा कहा है। जिसको लेकर सोशल मीडिया में माहौल गर्म हो चुका है और लोग ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। लेकिन इसके पीछे की वजह जानना जरूरी है।(Ugliest Language In India In Hindi News Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

आपको बतादें कि Google के इस कृत्य बारे में जब लोगों में बहस छिड़ गई तो इसका राजीनीतिक करण होने लगा। जब इसकी जानकारी क्षेत्रीय नेताओं को हुई तो उन्होंने संस्कृति विभाग से इसकी शिकायत की नोटिस के भय से Google ने अपने वक्तव्य को वापस ले लिया।

दरअसल कन्नड़ भाषा को लेकर Google ने अपने सर्च में इसे Kannada as Ugliest Language In India कहा है यानी की भारत की सबसे बदसूरत भाषा जबकि वहीं दूसरी ओर Kannada को दुनिया की सभी भाषाओं की रानी भी कहा। लेकिन Google के वक्तव्य से लोगों में खासी नाराजगी देखी गई। भारत की भाषा ही इसकी सभ्यता की पहचान है।(Ugliest Language In India In Hindi News Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
आधार कार्ड (Aadhar Card) बनाने वाला भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) में भर्तियां निकली हैं. जिसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू...
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है

Follow Us