×
विज्ञापन

ugliest language in india: भारत की किस भाषा को Google ने कहा सबसे बदसूरत जिसको लेकर बवाल मच गया।

विज्ञापन

भारत की बोली भाषा ही उसकी सांस्कृतिक पहचान है लेकिन जब कोई उसकी इसी पहचान पर आक्षेप करें तो इसे क्या कहा जाए भारत की कन्नड़ भाषा को लेकर सोशल मीडिया में बवाल खड़ा हो गया है। गूगल ने इसे भारत की सबसे बदसूरत भाषा कहा है जिसके बाद से लोग इसे लगातार ट्रोल कर रहे हैं। पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(Ugliest Language In India In Hindi Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

Ugliest LanguageI nIndia In Latest Hindi News: भारत की भाषाओं की गलत व्यख्या करने के लिए सोशल मीडिया में यूजर्स ने Google को ट्रोल करना चालू किया है,इसको लेकर लोगों कर अंदर Google के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल गूगल ने अपने डिस्क्रिप्शन के जवाब में कन्नड़ (Kannada Language) को भारत की सबसे बदसूरत भाषा कहा है। जिसको लेकर सोशल मीडिया में माहौल गर्म हो चुका है और लोग ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। लेकिन इसके पीछे की वजह जानना जरूरी है।(Ugliest Language In India In Hindi News Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

विज्ञापन
विज्ञापन

आपको बतादें कि Google के इस कृत्य बारे में जब लोगों में बहस छिड़ गई तो इसका राजीनीतिक करण होने लगा। जब इसकी जानकारी क्षेत्रीय नेताओं को हुई तो उन्होंने संस्कृति विभाग से इसकी शिकायत की नोटिस के भय से Google ने अपने वक्तव्य को वापस ले लिया।

दरअसल कन्नड़ भाषा को लेकर Google ने अपने सर्च में इसे Kannada as Ugliest Language In India कहा है यानी की भारत की सबसे बदसूरत भाषा जबकि वहीं दूसरी ओर Kannada को दुनिया की सभी भाषाओं की रानी भी कहा। लेकिन Google के वक्तव्य से लोगों में खासी नाराजगी देखी गई। भारत की भाषा ही इसकी सभ्यता की पहचान है।(Ugliest Language In India In Hindi News Kannada as Ugliest Language In India Google Said)

ये भी पढ़ें- Ram Dev Controversy: बाबा रामदेव को हाईकोर्ट का नोटिस डॉक्टरों को मिली फटकार

ये भी पढ़ें- Uttar Pradesh News: मायावती के दो बड़े क़रीबी नेताओं की बसपा से छुट्टी किए गए निष्कासित.!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।