×
विज्ञापन

UP:कोरोना के नए रूप को लेकर चौकन्ना हुई सरकार.सीएम योगी ने दिए सख़्त निर्देश.!

विज्ञापन

corona news strain updates कोरोना के बदले हुए स्वरूप को लेकर यूपी सरकार सतर्क हो गई है, शनिवार को सीएम योगी ने अधिकारियों के लिए सख़्त निर्देश जारी किए हैं..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:बिट्रेन, फ़्रांस आदि देशों में कोरोना के बदले हुए स्वरूप ने भारत में चिंता बढ़ा दी है।बिट्रेन से आने वाली फ्लाइटों पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है।उत्तर प्रदेश सरकार भी सतर्क हो गई है।शनिवार को सीएम योगी ने अधिकारियों को सख़्त निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- बाँदा:घर में आग लगने से महिला औऱ उसके तीन मासूम बच्चे जिंदा जले.हादसा या साज़िश पुलिस जाँच में जुटी.!

विज्ञापन
विज्ञापन

सीएम योगी ने कहा है कि कोविड-19 के नए स्वरूप के दृष्टिगत पूरी सतर्कता बरती जाए।यू.के. तथा फ्रांस सहित अन्य देशों में जहां कोविड-19 का नया स्वरूप चिन्हित हुआ है, ऐसे देशों से प्रदेश में आए लोगों की तत्काल जांच की जाए।

उन्होंने टीम गठित कर कोविड-19 के नए स्वरूप के चिन्हित होने के संबंध में फोकस्ड कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए और यू.के. तथा फ्रांस देशों से आए लोगों को क्वॉरंटीन कर उनकी टेस्टिंग की जाए।

नोडल अधिकारी संबंधित जनपद का भ्रमण कर वहां पर कोविड-19 के नियंत्रण के संबंध में की जा रही कार्यवाही की मॉनिटरिंग करें।नोडल अधिकारी इस संबंध में मंगलवार शाम तक अपनी रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराएं।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड चिकित्सालयों की व्यस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा कोविड वार्ड का नियमित राउण्ड लिया जाए।

साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरणों तथा ऑक्सीजन के बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। इसके साथ ही, टेस्टिंग कार्य को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए।

आमजन को कोविड-19 से बचाव के संबंध में निरंतर जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए। कोविड-19 के वैक्सीनेशन के संबंध में समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।