×
विज्ञापन

फ़तेहपुर:शाह के ऐतिहासिक मेले का हुआ शुभारंभ-सात दिनों तक रहेगी धूम।

विज्ञापन

सैकड़ो वर्ष पुराने मकर संक्रांति के अवसर पर बहुआ विकास खण्ड के शाह क़स्बे में लगने वाले मेले का शुभारंभ हो गया जो एक हफ़्ते तक चलेगा..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फ़तेहपुर: देश भर मे मकर संक्रांति का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है इस अवसर पर जगह जगह शहर गाँव कस्बों में मेलों का आयोजन किया जाता है।जिले में भी इस अवसर पर कई जगह मेलों का शुभारंभ हो गया।


बहुआ विकास खण्ड के शाह क़स्बे में लगने वाले ऐतिहासिक शाह मेले का शुभारंभ मकर संक्रांति के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विकास गुप्ता ने फीता काटकर किया।मेले में दूर दूर से आई विभिन्न सामानों की दुकानों से मेला परिसर चहल पहल से भरा हुआ है। कस्बेवासियों की मानें तो यह मेला सैकड़ो वर्ष पुराना है जो हर वर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर प्रारम्भ होकर आगामी सात दिनों तक चलता है।मेला क़स्बे स्थित जियारेस्वर बाबा मंदिर के परिसर में आयोजित होता है।

मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए मेला प्रांगण का गाजीपुर थाना अध्यक्ष अर्जुन सिंह,मेला अध्यक्ष पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष सिंह 'बाबुन' शाह चौकी इंचार्ज देवी दयाल वर्मा ने निरीक्षण किया।साथ ही थाना प्रभारी अर्जुन सिंह ने मेला परिसर में आरजकता फैलाने वालों से सख़्ती के साथ निपटने की हिदायत भी दी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।