×
विज्ञापन

कोरोना:हमीरपुर में भी कोरोना की दस्तक..सील किया गया पूरा इलाक़ा..!

विज्ञापन

यूपी के हमीरपुर ज़िले में भी शनिवार को कोरोना का पहला मामला मिलने से जिले में हड़कम्प मच गया है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

हमीरपुर:कोरोना ने अब गाँवों का रूख़ कर लिया है।जो कि भारत जैसे देशों के लिए काफ़ी चिंताजनक है।क्योंकि देश की कुल आबादी का क़रीब 70 प्रतिशत निवास गाँवो में ही है।ग्रीन जोन की श्रेणी में चल रहे जनपदों में भी कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं।ज़िले के पड़ोसी जनपद फतेहपुर में शुक्रवार पहले दो कोरोना के मामले प्रकाश में आए।औऱ शनिवार को जनपद में भी पहला मामला प्रकाश में आने से पूरे ज़िले में हड़कम्प मच गया है।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर-गाँवो में पहुँच रहे परदेशियों ने बढ़ाई दहशत..बेरोक टोक घूम रहे..!

जानकारी के अनुसार ज़िले के मुस्कुरा विकास खण्ड क्षेत्र के चिल्ली गाँव में रहने वाले एक 35 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।सीएमओ द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि उक्त युवक बीते 6 मई को किडनी की बीमारी का इलाज़ कराने के लिए उरई के एक निजी अस्पताल में गया हुआ था।जहाँ उसका डायलिसिस होना था।डायलिसिस प्रोटोकॉल के तहत कोरोना की जांच के लिए सैम्पल लिया गया।जिसकी रिपोर्ट 9 मई को प्राप्त हुई।रिपोर्ट के अनुसार व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है।

कोरोना पाज़िटिव रिपोर्ट आने के बाद हमीरपुर जिला प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से पहुँचकर चिल्ली गाँव को कंटेन्मेंट एरिया घोषित कर गाँव को पूरी तरह से सील कर दिया।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में एक और व्यक्ति निकला कोरोना संक्रमित..दो पहुँची संख्या..!

प्रशासन की तरफ से बताया गया है कि गाँव में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति डोर टू डोर प्रक्रिया के तहत जारी रहेगी।लेकिन गाँव से बाहर जाने या गाँव के अंदर आने की अनुमति किसी को नहीं होगी।केवल स्वास्थ्य विभाग की टीम, सफ़ाईकर्मी या पास वाले व्यक्ति ही आ जा सकेंगे।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को इलाज़ के लिए कोविड लेवल-2 हॉस्पिटल बाँदा भेजा गया है।व्यक्ति के संर्पक में आये व्यक्तियों को क्वारण्टाइन कराया जा रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।