Supaul Kosi Bridge Collapsed: बिहार के सुपौल में भरभराकर कर गिरा कोसी का निर्माणाधीन पुल का गार्डर ! एक की मौत, कई दबे

Bihar Supaul Kosi Hadsa

बिहार (Bihar) के सुपौल (Supaul) में सुबह एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया, कोसी नदी पर बन रहा 10.5 किलोमीटर का लंबा बकौल पुल (Bakaul Bridge) का एक गार्डर (Gurder) भरभराकर नीचे गिर पड़ा. जिसकी चपेट में आकर नीचे काम कर रहे हैं कई मजदूर आकर दब गए. स्लैब गिरने की सूचना पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद आलाधिकारियों के पहुंचने पर रेस्क्यू शुरू हुआ. मलबे में दबे एक मजदूर की मौत हो गई जबकि कई घायल हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

Supaul Kosi Bridge Collapsed: बिहार के सुपौल में भरभराकर कर गिरा कोसी का निर्माणाधीन पुल का गार्डर ! एक की मौत, कई दबे
बिहार-सुपौल में पुल का गार्डर गिरा, image credit original source

सुपौल में कोसी नदी पर बन रहा पुल का गार्डर गिरा

बिहार (Bihar) के सुपौल (Supaul) जिले में शुक्रवार सुबह उस वक्त हड़कम्प मच गया जब कोसी नदी (Kosi Nadi) पर बन रहे एक निर्माणाधीन पुल (Bridge) का एक गार्डर (Girder) स्लैब अचानक भरभराकर गिर (Collapsed) गया. इस दौरान नीचे लाइनर पर काम कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आकर दब गए.

चारों तरफ चीख पुकार मच गई. पुल कार्य मे लगे अन्य मजदूर भी तेज आवाज की धमक पर दौड़े और घटना की सूचना आलाधिकारियों को दी गई. सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल एनडीआरएफ व रेस्क्यू टीमों को लगाकर मलबे में दबे घायलों को अस्पताल पहुंचाया है अब तक एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल है फिलहाल टीमों का रेस्क्यू कार्य अभी तक जारी है.

bridge_collapsed_in_bihar_supaul
हादसे के बाद भारी भीड़, image credit original source

कोसी नदी पर बन रहा था पुल

बताया जा रहा है सुपौल के बकोल पर यह पुल बन रहा है और भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत इस पुल को बनाया जा रहा था. जिसकी लंबाई 10.5 किलोमीटर है. कोसी नदी के ऊपर बने रहे इस पुल का 152, 153 और 154 के बीच का एक गार्डर भरभराकर गिर गया. यह पुल 1200 करोड़ रुपए में तैयार किया जा रहा है. यह पुल बकौल से लेकर मधुबनी के भेजा तक बन रहा है. हालांकि यह हादसा किस तरह हुआ यह अभी जांच का विषय बना हुआ है.

पुल की गुणवत्ता पर भी सवाल

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ो की संख्या में लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुल की गुणवत्ता पर कई सवाल भी उठाएं यही नहीं समय पर अधिकारियों के न पहुंचने पर भी उन्होंने जमकर विरोध किया. कुछ का कहना है ऊपर मजदूर गार्डर चढ़ा रहे थे जिसमें वह टूटकर गिर गया.

Read More: New Criminal Laws In Hindi: आज से पूरे भारत में बदल गए अंग्रेजों के जमाने के कानून ! BNS से होगा लोगों का न्याय

लोगों की माने तो कई मजदूर अभी भी दबे हुए है. वहीं आलाधिकारियों ने एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू पर लगाया है. मलबे में दबे मजदूरों को निकाला जा रहा है उन्हें घायल हालत में अस्पताल भेजा जा रहा है. एक मजदूर की मौत हो गयी है. वहीं मृतक के परिजनों को 10 लाख रूपय के मुआवजा का एलान किया है.

Read More: Sushil Modi Death: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का निधन ! गम्भीर बीमारी से जूझ रहे थे, जानिए राजनीतिक सफर

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us