oak public school

कौन थे पद्मश्री Dr KK Aggarwal जिन्होंने कहा था कि पिक्चर अभी बांकी है।

देश के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Accosiation IIM) पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 के के अग्रवाल (Dr KK Aggarwal) का कोरोना से निधन हो गया है। मरने से पहले उनका आख़िरी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वो ऑक्सीजन लगाए हुए लोगों को कह रहे हैं कि पिक्चर अभी बांकी है मेरे दोस्त। पढ़ें युगान्तर प्रवाह में उनके जीवन से जुड़े कुछ तथ्य ( Dr KK Aggarwal Latest News In Hindi Dr KK Aggarwal Biography In Hindi)

कौन थे पद्मश्री Dr KK Aggarwal जिन्होंने कहा था कि  पिक्चर अभी बांकी है।
डॉ0 के के अग्रवाल फोटो ANI

Dr KK Aggarwal Biography: हार्ड केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और IIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 के के अग्रवाल का सोमवार रात साढ़े 11 बजे निधन हो गया है। वो कोरोनो से संक्रमित चल रहे थे जिसकी वज़ह से उनको दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था। उनके ट्विटर एकाउंट से उनके मरने की आधिकारिक जानकारी लोगों को दी गई थी।बीते 28 अप्रैल को उन्होंने अपने ट्विटर से कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी साझा की थी। (Dr KK Aggarwal Latest News In Hindi Biography of Dr KK Aggarwal)

डॉ0 के के अग्रवाल के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य..

मूल रूप से मध्यप्रदेश के रहने वाले Dr KK Aggarwal अपने पिता की नौकरी की वजह से दिल्ली चले आए थे। बचपन से ही लोगों के साथ कुछ भलाई करने की ललक उनके अंदर देखी गई थी। साल 1979 में उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय से उन्होंने MBBS की पढ़ाई की और यहीं से 1983 में MD भी किया। जानकारी के अनुसार दिल के दौरे के लिए स्ट्रैप्टोकिनेस थेरैपी का इस्तेमाल करने वाले डॉक्टरों में उनका नाम शामिल था। देश को उन्होंने ईकोकार्डियोग्राफी से भी परिचित कराया।

पढ़ाई के बाद वो दिल्ली चले आए और साल 2017 तक मूलचंद मेडिसिटी में सीनियर कंसल्टेंट का पद भी संभला। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और हार्ड केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी रहे।साल 2005 में मेडिकल के क्षेत्र के सबसे बड़े सम्मान डॉ0 बीसी राय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। सन 2010 में उन्हें पद्मश्री सम्मान से से भी नवाजा गया। उन्होंने अपने अपने जीवन में बहुत सारे अवार्ड लिए लेकिन लोगों की भलाई करना बंद नहीं किया। उन्होंने चिकित्सा से जुड़ी कई पुस्तकें प्रकाशित की और उनके कई लेख भी लोगों की प्रेरणा बने। (Dr KK Aggarwal Latest News Biography Of Dr KK Aggarwal In Hindi)

Read More: AmarNath Yatra Registration 2024: अमरनाथ यात्रा के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन ! जान लीजिए पूरे नियम

बड़ी संख्या में लोगों की मदद की और मुफ्त किया इलाज़...

Read More: Facebook-Instagram Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर अचानक हुआ डाउन ! यूजर्स रहे परेशान बार-बार लॉगिन करने पर भी हो रहा सेशन आउट, क्यों हो रहा ऐसा?

62 वर्षीय Dr KK Aggarwal ने अपने जीवन काल मे हजारों की संख्या में लोगों की मदद की और जरूरत मंदों का मुफ्त में इलाज़ भी किया उनकी यह दरियादिली कोरोना काल में भी देखने को मिली। फेसबुक और यूट्यूब के जरिए वो लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते थे साथ ही कोरोना से बचाव के विषय में बताते थे। कोरोनो संक्रमण के दौरान भी वो लोगों को जागरूक करने में लगे रहे उनका अंतिम वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमे ऑक्सीजन लगाए हुए वो लोगों से कह रहे हैं पिक्चर अभी बांकी है मेरे दोस्त लेकिन कोरोना की वजह से उनकी जान चली गई। बताया जा रहा है कि उन्होंने कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवाई थी। (Dr KK Aggarwal Latest News Biography Of Dr KK Aggarwal In Hindi)

Read More: Congress Released Manifesto: कांग्रेस का 5 न्याय-25 गांरटी वाला घोषणा पत्र जारी ! जानिए घोषणा पत्र की बड़ी बातें

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जी को भगवान शिव यानी रुद्र का 11वां अवतार कहा जाता है. साल 2024...
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान
UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग

Follow Us