UK Pm Rishi Sunak In Akshardham: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने पत्नी संग अक्षरधाम मंदिर में टेका मत्था ! एक भक्त की तरह सुनक में दिखाई दी सच्ची आस्था

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक पत्नी अक्षता संग अक्षर धाम मन्दिर दर्शन करने पहुंचे. सुनक इस दौरान करीब 1 घण्टे मन्दिर में रहे. यहां उन्होंने विधि विधान से पूजन अर्चन किया और आरती भी की. नई दिल्ली पहुंचने पर ब्रिटेन पीएम सुनक ने कहा था कि यहां आकर जन्माष्टमी की भरपाई करूंगा और मन्दिर दर्शन करने जाऊँगा.

UK Pm Rishi Sunak In Akshardham: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने पत्नी संग अक्षरधाम मंदिर में टेका मत्था ! एक भक्त की तरह सुनक में दिखाई दी सच्ची आस्था
ब्रिटेन पीएम और उनकी पत्नी ने किए अक्षरधाम मंदिर में दर्शन, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक पत्नी संग अक्षरधाम मंदिर पहुंचकर किये दर्शन
  • सुनक में भारतीय संस्कृति की दिखाई दी झलक, आरती की, मत्था टेका
  • मन्दिर प्रबन्धन ने घुमाया अक्षरधाम मंदिर, फिर राजघाट के लिए निकले सुनक

Britain PM visited Akshardham temple with wife : G-20 सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक का यह भारतीय संस्कृति की झलक वाला अंदाज सभी को पसन्द आया. उन्होंने यहां पहुंचते ही कहा था कि मुझे हिन्दू होने पर गर्व है. भारतीय संस्कृति की परंपरा को बखूबी निभाया. यहां उन्होंने दिल्ली के अक्षरधाम मन्दिर पहुँचकर मत्था टेका. सुनक भारतीय मूल से आते हैं. और उनकी भगवान में विशेष आस्था भी है. सुनक की सच्ची आस्था ने सभी का दिल जीत लिया.

 

ब्रिटिश पीएम पत्नी संग दर्शन करने पहुंचे अक्षरधाम

जी-20 सम्मेलन में दुनिया के दिग्गज नेता शामिल हुए हैं. पूरा दिल्ली दुल्हन की तरह सजा हुआ है. भारत की मेहमानवाजी से विदेशी मेहमान भी गद-गद हैं. उनके आगमन से लेकर ठहरने वाली जगहों पर विशेष सुविधाओ के साथ व्यवस्था की गई है. आज जी 20 सम्मेलन का अंतिम दिन है. दूसरे दिन सम्मेलन से पहले ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने विधि-विधान से प्रांगण में दर्शन किये और मत्था टेका और फिर आरती की. 

Read More: Republic Day 2024: 15 अगस्त और 26 जनवरी पर झंडा फहराने के अंतर को जानिए

नई दिल्ली आते ही उन्होंने कहा था मन्दिर जाऊंगा दर्शन करने

Read More: Supreme Court Electoral Bonds: लोकसभा चुनाव के एलान से पहले सरकार को बड़ा झटका ! सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बांड को असंवैधानिक करार देते हुए लगाई रोक, जानिए क्या है इलेक्टोरल बांड स्कीम?

जब सुनक नई दिल्ली पहुंचे थे, तो उनका भारतीय प्रेम साफ दिखाई दिया था. उन्होंने कहा था कि हम ब्रिटेन में भी मन्दिर जाते हैं. राखी का पर्व भी मनाया, जन्माष्टमी नहीं मना सके. जिसपर उन्होंने कहा था कि यहां आकर इसकी भरपाई करूंगा. G 20 सम्मेलन के दूसरे दिन सुबह ही वह दर्शन के लिए पत्नी के साथ निकल गए. अक्षरधाम मन्दिर में करीब 1 घण्टे रुकने के बाद मन्दिर प्रांगण में कुछ जगह घूमे और तस्वीरें भी लीं. यहां से दर्शन के बाद वे राजघाट के लिए रवाना हो गए. यहां प्रधानमंत्री मोदी व समस्त राष्ट्राध्यक्षो ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये.

Read More: Lakhpati Didi Scheme In Hindi: जानिए क्या है 'लखपति दीदी योजना'? कैसे महिलाओं को होता है लाभ, किस तरह से कर सकते हैं आवेदन

ब्रिटिश पीएम और उनकी पत्नी बहुत ही श्रद्धावान इंसान हैं

मन्दिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि हमने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया. वे मन्दिर पहुंचकर उनके अंदर एक भक्त की भावना साफ दिखाई दे रही थी. ऋषि सुनक और उनकी पत्नी दोनों ही श्रद्धावान इंसान हैं. मन्दिर प्रबन्धन की ओर से उनको मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट में दिया गया. जिससे उनको मंदिर की याद रहे. 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri Kab Hai 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्या है इसके पीछे की कहानी, जानिए पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us