Deoria Murder News: 6 लोगों की हत्या से दहल उठा देवरिया ! फतेहपुर में ज़मीनी विवाद का खूनी खेल

Deoria Fatehpur Murder News: उत्तर प्रदेश का देवरिया जिला 6 लोगों की सनसनीखेज हत्याकांड से दहल उठा. रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें 6 लोगों की हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना के बाद इलाकाई लोगों ने हंगामा किया दी. मौके पर डीएम-एसपी समेत भारी पुलिस बल पहुंचकर घटना की जानकारी जुटा रहा है.

Deoria Murder News: 6 लोगों की हत्या से दहल उठा देवरिया ! फतेहपुर में ज़मीनी विवाद का खूनी खेल
देवरिया में 6 की हत्या, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • देवरिया के फतहपुर गांव में जमीनी विवाद में 6 की हत्या से हड़कम्प
  • रुद्रपुर के फतेहपुर गांव का मामला, जमीनी विवाद में आपसी रंजिश से हुआ विवाद
  • डीएम और एसपी समेत भारी पुलिस बल मौजूद, इलाके में तनाव का माहौल

Deoria Fatehpur murder of 6 in land Dispute : अक्सर जमीनी विवाद को लेकर आपसी रंजिश की बड़ी घटनाएं सामने आती है, लेकिन कभी-कभी यह रंजिश इतना बड़ा कांड कर डालती है कि जिसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती. देवरिया में कुछ इसी तरह के मामले ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. फतेहपुर (Fatehpur News) में 6 लोगों की हत्या कर दी गई जबकि कई के घायल होने की बात सामने आ रही है.

देवरिया में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

देवरिया के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में सोमवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब दो  पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस वारदात में 6 लोगों की हत्या कर दी गई, इतनी बड़ी वारदात के बाद गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. घटनास्थल पर डीएम-एसपी मौजूद हैं और हालात को काबू करने में जुट गए हैं.

जमीन के पुराने विवाद में मौत का खेल

Read More:  UP Crime News: सोशल मीडिया के जरिये नाबालिग किशोरी से दोस्ती ! फिर उसे अगवाकर तीन महीनों तक किया रेप, आरोपी नेपाली युवक हुआ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में दिलदहला देने वाली खबर ने हैरान कर दिया है. यहां सत्य प्रकाश दुबे और पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के बीच जमीनी विवाद को लेकर काफी पहले से रंजिश चल रही थी, बताया जा रहा कि सुबह फिर विवाद हुआ, और यह विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया, जहां सत्य प्रकाश दुबे की ओर से पहले प्रेम यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई.

Read More: Farukhabad Crime In Hindi: दोस्तों के साथ मिलकर कलयुगी पिता नाबालिग बेटी से करता रहा गैंगरेप ! कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

बदले की भावना से भीड़ ने खेल डाला खूनी खेल

Read More: UP News: समाजवादी पार्टी के नेता DP Yadav ने खुद को गोली से उड़ाया ! चुनाव के दौरान छिन गई थी कुर्सी

बदले की भावना में उमड़ी भीड़ ने आरोपी पक्ष के सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंचकर पहले सत्यप्रकाश दुबे की हत्या की. फिर परिवार के ही दो मासूम, महिला और एक अन्य की हत्या कर दी. इस जघन्य हत्याकांड के बाद गांव में सनसनी फैल गयी, ग्रामीण लाठी डंडों व बंदूक से लैस थे, 5 की गोली मारकर हत्या की है. मौके पर डीएम-एसपी समेत भारी पुलिस बल पहुंच कर जानकारी जुटा रही है और हालात को काबू करने में जुट गया है, इस हत्याकाण्ड के बाद इलाके में काफी तनाव का माहौल बना हुआ है.

डीजीपी ने एसपी से मांगी रिपोर्ट

डीजीपी ने एसपी देवरिया से मामले की रिपोर्ट मांगी है, वहीं स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव में जो घटना हुई है उसमें प्रथम दृष्टया घटना आपसी रंजिश की लग रही है. प्रेम यादव, सत्य प्रकाश दुबे के घर पर आए थे, जिसमें विवाद हुआ और सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिजनों ने प्रेम यादव की धारदार हथियार से हत्या कर दी. फिर प्रेम यादव के लोगों ने सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला किया और इस घटना को अंजाम दिया. इस मामले में दो गिरफ्तारी हुई है.

सीएम ने जताया दुख

वहीं इस जघन्य हत्याकांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है और पीड़ित परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री खुद इस घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us