रामपुर:आञ्जनेय के बुलडोजर से जमीदोंज हुआ आज़म का उर्दू गेट..भारी पुलिस फोर्स तैनात!

उत्तर प्रदेश के रामपुर में बुधवार को जिला प्रशासन ने आज़म खान द्वारा बनवाए गए उर्दू गेट को भारी पुलिस फ़ोर्स की मौजूदगी में गिरा दिया..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

रामपुर:आञ्जनेय के बुलडोजर से जमीदोंज हुआ आज़म का उर्दू गेट..भारी पुलिस फोर्स तैनात!
जिला प्रशासन द्वारा गिराया गया उर्दू गेट

रामपुरआञ्जनेय कुमार सिंह जैसा जिलाधिकारी यदि आपके जिले में है तो फ़िर अवैध कब्ज़ेदारो व अवैध निर्माण पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चलना तय है वह फ़िर फतेहपुर हो या रामपुर। फतेहपुर के जिलाधिकारी रहते हुए आञ्जनेय कुमार सिंह ने जिस तरह अवैध निर्माणों,अतिक्रमण व भू माफियाओं के खिलाफ व्यापक पैमाने पर कार्यवाही की थी कुछ वैसा ही अंदाज रामपुर में जिलाधिकारी बनकर गए आञ्जनेय कुमार सिंह ने बरकरार रखा है। मामला रामपुर जिले का है जहां बुधवार सुबह सपा सरकार में आज़म खान द्वारा बनवाए गए उर्दू गेट को जिला प्रशासन ने भारी पुलिस फ़ोर्स की मौजूदगी में जमीदोंज कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार आजम खान की यूनिवर्सिटी को जाने वाली रोड पर तत्कालीन सपा सरकार में आज़म खान ने एक भारी भरकम गेट का निर्माण कराया था जिसको बनवाने के बाद ही स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा इसका विरोध किया गया था।विरोध के पीछे भाजपा नेताओं का तर्क था कि यह गेट पूरी तरह से अवैध और मानकों के विपरीत है चूंकि गेट की वजह से बड़े वाहन उस रोड से नहीं निकल पाते थे। लेक़िन सपा सरकार में अच्छा खासा रसूख रखने वाले आज़म खान के इस गेट के विरुद्ध सपा सरकार में किसी भी तरह की कार्यवाही करने की हिम्मत तत्कालीन जिला प्रशासन में तैनात अधिकारियों की नहीं हुई।इसके बाद यूपी में योगी सरकार आने के बाद ये मुद्दा फिर गरमाया लेकिन इसके बावजूद किसी भी तत्कालीन जिलाधिकारी ने इस गेट को छूने की हिम्मत नहीं की।

आपको बता दे कि हाल ही में प्रदेश में बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए जिसमें फतेहपुर में तैनात जिलाधिकारी आञ्जनेय कुमार सिंह को शासन ने रामपुर का डीएम बनाकर भेज दिया।रामपुर पहुंचते ही जब गेट का मामला आञ्जनेय की मेज पर पहुंचा तो उन्होंने पूरी तैयारी के साथ बुधवार को इस उर्दू गेट को जिला प्रशासन का बुलडोजर भेज गिरवा दिया मौके पर लाइन एन्ड ऑर्डर की समस्या न हो इसको देखते हुए भारी पुलिस फ़ोर्स की भी तैनाती की गई थी।

Read More: फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

आञ्जनेय ने कहा तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही...

Read More: Fatehpur Snake Attack News: फतेहपुर के विकास दुबे के पीछे पड़ा है ये सांप ! एक महीने में पांच बार काटा, घर के बाहर भी करता है पीछा

रामपुर के जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि ये गेट चालीस लाख की लागत से बना था, जो CNDS की तरफ से बनाया गया था।जबकि रोड पीडब्लूडी की है लेकिन पीडब्लूडी से कोई इजाज़त नहीं ली गयी थी।गेट बहुत नीचे बनाया गया जिससे वाहनों को यहां से गुजरने में दिक्कत होती थी।जिला अधिकारी ने साफ़ किया की अधिकारियों ने इसके बनाने में नियमों का पालन नहीं किया है इसलिए तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही किये जाने के लिए उन्होंने यूपी सरकार से सिफारिश कर दी है।

Read More: Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us