DSP Shreshtha Thakur: जानिए कौन हैं तेजतर्रार पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर? जिनके साथ हुई इतनी बड़ी धोखाधड़ी

डीएसपी श्रेष्ठा ठाकुर

यूपी की तेज तर्रार पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर (Shrestha Thakur) के साथ धोखाधड़ी और ठगी का मामला सामने आया है और यह धोखाधड़ी और किसी ने नहीं बल्कि उनके फर्जी आईआरएस अफसर पति (Fake Irs Husband) ने की है. इसके बाद पीपीएस अधिकारी ने अपने पति के विरुद्ध कौशांबी (Kaushambi) थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

DSP Shreshtha Thakur: जानिए कौन हैं तेजतर्रार पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर? जिनके साथ हुई इतनी बड़ी धोखाधड़ी
पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर, image credit original source

ठगी व धोखाधड़ी का गम्भीर मामला

अक्सर ठगी (Fraud) के गम्भीर मामले सामने आते रहते हैं,  उत्तर प्रदेश में एक ऐसा ठगी व धोखाधड़ी (Cheated) का मामला सामने आया है जिसे सुनकर सभी के होश उड़ जाएंगे. दरअसल यह ठगी का मामला पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर (Shrestha Thakur) के साथ से जुड़ा हुआ है. उनके साथ धोखाधड़ी और ठगी की गई है. 2012 बैच की पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर जो कि वर्तमान में डिप्टी एसपी के पद पर शामली (Shamli) में तैनात है. उन्होंने अपने पूर्व फर्जी आइआरएस पति (Fake irs Husband) पर बड़े आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

आईआरएस अफसर बताकर की शादी

वर्ष 2018 में मैट्रिमोनियल साइट के जरिये रोहित राज (Rohit Raj) नाम के शख्स से डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर ने विवाह किया. रोहित राज ने अपने आप को आईआरएस अधिकारी बताया था और तैनाती रांची में डिप्टी कमिश्नर के पद पर बताई थी. यह बात सही है कि रोहित राज नाम के वहां पर डिप्टी कमिश्नर तैनात है, लेकिन नाम एक होने का इस शख्स ने फायदा उठाया जिस वजह से पूरी कंफ्यूजन हुई. खैर दोनों का विवाह हो गया. यह बात श्रेष्ठा को करीब 3 महीने बाद पता चली उसका पति कोई आईआरएस अधिकारी नहीं है.

strict_pps_officer_shrestha_thakur_news
डिप्टी एसपी, श्रेष्ठा ठाकुर, image Credit original source
सच्चाई सामने आई तो कुछ दिन रही चुप फिर लिया एक्शन

समाज और इज्जत को देखते हुए डिप्टी एसपी श्रेस्ठा ने यह बात सभी से छिपा रखी, लेकिन पति की हरकत धोखाधड़ी और ठगी की बढ़ती रही. आए दिन उसके खातो को चेक करने लगा और लाखों रुपए भी ऐंठता रहा. रोज-रोज के झंझट से परेशान श्रेष्ठा ने 2 साल पहले ही अपने इस फर्जी आईआरएस पति को तलाक (Divorce) दे दिया, लेकिन इसके बावजूद भी उसके पूर्व पति की आदत में सुधार नहीं हुआ और जहां-जहां श्रेष्ठा की पोस्टिंग होती रही वह उनके नाम पर ही जाकर लोगों से ठगी करने लगा जिसकी जानकारी जब हुई तो श्रेष्ठा ने तत्काल इस मामले में कौशांबी थाने जाकर पूर्व पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है.

कौन हैं पीपीएस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर?

पीपीएस अधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर (Shrestha Thakur) काफी तेजतर्रार अधिकारी मानी जाती है. उन्हें लेडी सिंघम के नाम से जाना जाता है. वर्ष 2012 बैच की पीपीएस ऑफिसर है. मनचलों को सबक सिखाने के उद्देश्य से ही उन्होंने पुलिस की नौकरी शुरू की. वर्तमान में यूपी के शामली (Shamli) जिले में डिप्टी एसपी पद पर तैनात है. श्रेष्‍ठा के पिता का नाम एसबी सिंह भदौरिया है. मूलरूप से वह उन्नाव (Unnao) जिले की रहने वाली है उनके पिता कारोबारी हैं. परिवार में उनके दो बड़े भाई हैं. कानपुर (Kanpur) से श्रेष्ठा का गहरा नाता है यहां से उन्होंने स्नातक किया है. एक बार श्रेष्ठा ने मीडिया को बताया था कि वह जब पढ़ाई करती थीं तो मनचले लड़के लड़कियों को बड़ा परेशान करते थे. तभी से मन में यह घर कर गया पुलिस फोर्स जॉइन करना है. श्रेष्ठा जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहती हैं, वह पुलिस अधिकारी बनने का श्रेय अपने भाईयों को देती हैं.

Read More: Fatehpur Latest News: फतेहपुर में बिजली के झटके ने छीन ली बुजुर्ग दंपति की जिंदगी ! घर से उठेंगीं दो अर्थियां

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us