Kaushambi Crime In Hindi: शातिर चोर खाकी वर्दी चुराकर बना फर्जी कॉन्स्टेबल ! असली पुलिस को देख छूटा पसीना, फिर हुआ ये

कौशांबी न्यूज़ इन हिंदी

यूपी (Up) के कौशांबी (Kaushambi) जिले से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल एक सिपाही (Constable) के कमरे से एक चोर (Thief) उसकी वर्दी चुरा (Stolen Uniform) ले गया. यही नहीं शातिर वर्दी पहनकर रौब झाड़ता हुआ घूम रहा था लेकिन जब लोगों को उसके हाव-भाव (Body Language) पर शक हुआ तो उसकी सूचना पुलिस को दी गई पुलिस को देख फर्जी सिपाही (Fake Constable) के होश उड़ गए और पकड़ा गया.

Kaushambi Crime In Hindi: शातिर चोर खाकी वर्दी चुराकर बना फर्जी कॉन्स्टेबल ! असली पुलिस को देख छूटा पसीना, फिर हुआ ये
फर्जी सिपाही पकड़ा गया कौशाम्बी, image credit original source

कौशाम्बी में शातिर बन गया फर्जी सिपाही

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कौशांबी (Kaushambi) जिले से एक चोर ने चोरी की ऐसी घटना को अंजाम दिया है जिसे सुनकर आप सभी हैरान और परेशान रह जाएंगे. दरअसल यह शातिर एक सिपाही के घर (Constable House) चोरी करने पहुंच गया जहां से उसने पुलिस की वर्दी ही चुरा ली (Stolen Uniform) वर्दी चुरा कर वह उसे पहनकर चौराहों पर वाहन स्वामियों को रोककर उन्हें ट्रैफिक नियमों का हवाला देते हुए उनसे अवैध वसूली करनी शुरू कर दी. हालांकि जब लोगों ने इस फर्जी सिपाही की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने उसे रंग हाथों (Red Handed) गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन यह अनोखा मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक कौशांबी जिले में निलेश कुमार नाम का कांस्टेबल डायल 112 में तैनात है वह मूरतगंज इलाके में एक किराए के मकान में रहता है बीती 30 मार्च के दिन जब वह अपनी ड्यूटी खत्म कर अपने कमरे में पहुंचा. कुछ देर बाद यूनिफॉर्म चेंज कर लोवर और टीशर्ट पहनकर वह घर के बाहर चला गया लेकिन जब वह वापस लौटा तो कमरे में उसकी वर्दी के साथ-साथ जूते, बेल्ट और नेम प्लेट भी गायब थे.

कमरे का नजारा देख उसके होश उड़ गए थे क्योंकि चोर ने पूरे घर को उथल-पुथल कर दिया था काफी खोजबीन के बाद भी उसे जब वर्दी नहीं मिली तो उसने इस घटना की जानकारी थाने में देते हुए चोरी का मुकदमा लिखवा दिया यह मामला बेहद गंभीर था इसलिए पुलिस तुरंत ही शातिर चोर की तलाश में जुट गई और 24 घंटे के अंदर ही उस चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

kaushambi_fake_constable_arrested
फर्जी सिपाही गिरफ्तार, image credit original source
वर्दी पहन कर रौब झाड़ने लगा

शातिर चोर वर्दी को चुराने के बाद अगले दिन ही उसे पहनकर लोगों के बीच रौब झाड़ता हुआ घूम रहा था यही नहीं आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशान करने के साथ-साथ वाहन स्वामियों को ट्रैफिक नियमों का हवाला देते हुए उनसे अवैध वसूली कर रहा था लेकिन कुछ लोगों को उसके बात करने का तरीके और बॉडी लैंग्वेज पर शक हुआ जिसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई. हालांकि पुलिस को पहले से ही जानकारी थी कि एक सिपाही की वर्दी चोरी हो गई है.

Read More: IAS-IPS Transfer List Hindi 2024: यूपी में 12 DM सहित आठ आईपीएस का ट्रांसफर, सतपाल अंतिल यहां भेजे गए

ऐसे में लोगों द्वारा की गई शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही पुलिस उनके बताए हुए स्थान पर पहुंची लेकिन असली पुलिस को अपनी तरफ आता देख नकली सिपाही भागने लगा जिसे दौड़कर पुलिस ने रोक लिया वही जब उससे पूछताछ की गई तो, उसने अपना नाम वीरेंद्र कुमार सरोज बताया जो सौराई थाना कड़ा धाम का रहने वाला है इस दौरान उसने बताया कि मैं लोगों का काम करना चाहता था इसलिए मेरे मन में आया कि मैं पुलिस की वर्दी चोरी कर सबकी देखभाल करूं हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

Read More: Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत ! 6 पशुओं की चली गई जान, कई झुलसे

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us