Kanpur Divisional commissioner : मण्डलायुक्त डॉ लोकेश एम ने चार्ज लेते ही अपने इरादे किये स्पष्ट,कहा स्वास्थ्य,शिक्षा और शहर को स्मार्ट बनाना प्राथमिकता

कानपुर के नए मंडलायुक्त डॉ लोकेश एम ने पदभार सम्भाल लिया है, वे 2005 बैच के आईएएस अफसर है,अबतक वे सहारनपुर के मंडलायुक्त थे लेकिन अब उन्हें कानपुर मंडल की जिम्मेदारी मिली है वहीं चार्ज लेने के बाद उन्होंने एक प्रेस वार्ता की जहां कानपुर शहर व मंडल के जिलों पर बेहतर तरह से कार्य करने की बात कही.

Kanpur Divisional commissioner : मण्डलायुक्त डॉ लोकेश एम ने चार्ज लेते ही अपने इरादे किये स्पष्ट,कहा स्वास्थ्य,शिक्षा और शहर को स्मार्ट बनाना प्राथमिकता
कानपुर मण्डलायुक्त डॉ लोकेश एम

हाईलाइट्स

  • कानपुर मण्डलायुक्त डॉक्टर लोकेश एम ने चार्ज लेते ही अपने इरादे किये स्पष्ट
  • शिक्षा, स्वास्थ्य और शहर को स्मार्ट और विकास कार्यो पर करेंगे कार्य
  • 2005 बैच के आईएएस अफसर है डॉक्टर लोकेश एम

Kanpur new divisional commissioner Lokesh M held a press conference : आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन ने 5 आईएएस के तबादले किये थे जिनमें कानपुर के आयुक्त डॉक्टर राजशेखर भी शामिल थे उन्हें अब सचिव कृषि का पद दिया गया है वही कानपुर के नए मण्डलायुक्त के रुप में 2005 बैच के आईएएस डॉ लोकेश एम ने पदभार ग्रहण कर लिया है इससे पहले वे सहारनपुर के कमिश्नर थे कानपुर का चार्ज संभालते ही उन्होंने स्वास्थ्य ,शिक्षा और शहर कको स्मार्ट व अन्य स्कीम से जुड़े कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर करने की बात भी कही है.

स्वास्थ्य ,शिक्षा पर बेहतर कार्य का होगा प्रयास

कानपुर में मण्डलायुक्त डॉ लोकेश एम ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने साफ किया कि स्मार्ट सिटी की क्या तैयारियां चल रही है उनपर कार्य और बेहतर ढंग से किया जाए साथ ही किसी सरकारी कार्य में लापरवाही न हो सभी कार्य ईमानदारी से गुणवत्तापूर्ण तरह से करें. कमिश्नर डॉ लोकेश एम जो आईएएस अफसर के साथ-साथ एक डॉक्टर भी है उन्होंने अपनी तीन प्राथमिकता को बताया, पहला स्वास्थ्य विभाग जिसपर कानपुर व अन्य जिलों के सीएचसी व पीएचसी का गहनता से निरीक्षण किया जाएगा जिससे इन्हें इम्प्रूव किया जा सके, गरीब लोगों को तत्काल अच्छा इलाज मिले ये प्राथमिकता है ,पब्लिक हेल्थ के लिए कार्य करना है. दूसरा शिक्षा पर प्राथमिकता रहेगी.

जो बच्चे स्कूल नही जा रहे उन्हें आइडेंटिटीफाई कर उन्हें वापस स्कूल भेजकर शिक्षकों से बात की जाएगी, वर्कशाप लगाई जाएगी, बेहतर माहौल मिले बच्चों को शिक्षा का इसको लेकर खुद स्कूलों का निरीक्षण करेंगे स्कूलों में क्या और बेहतर किया जा सकता है जिसपर स्कूलों से बात भी की जाएगी.

तीसरी प्राथमिकता शहर को स्वच्छ और स्मार्ट बनाना प्राथमिकता है, अन्य स्कीमों पर भी गुणवत्तापूर्ण तरह से कार्य किया जाएगा. अभी जानकारी शहर की जुटा रहे है,यातायात पर भी कार्य किया जाएगा.

Read More: Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन

सहारनपुर में हिंडन नदी प्रदूषित हुआ था उस पर बेहतर कार्य किया गया इसी तरह गंगा नदी को भी देखेंगे और नदी को स्वच्छ किया जाएगा, इसके लिए सर्वे करेंगे और बैठक कर रणनीति तैयार की जाएगी,गंगा किनारे अवैध कब्जे है उन्हें हटवाया जाएगा , गंगा में जो सीधे नाले का पानी गिर रहा इस पर टेकअप कर रहे है, सभी बिन्दुओ को स्टडी कर रहे है और बैठके कर इसकी समीक्षा की जाएगी, स्मार्ट सिटी में भ्रस्टाचार पर बोले कि इसपर चेक कर कार्यवाही की जाएगी, यहां जो भी कमी है उसे दुरुस्त करने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

Read More: Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

कौन है आईएएस अफसर डॉ लोकेश एम

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया भ्रष्टाचारी कानूनगो ! किसान से मांग रहा था रिश्वत

2005 के आईएएस अफसर डॉक्टर लोकेश एम कर्नाटक के मूल निवासी है ,2006 में अलीगढ़ से ट्रेनिंग की थी, 10 अगस्त 2007 से 4 मई 2008 तक वह सहारनपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर रहे ,5 मई 2008 से 26 मई 2009 तक वे प्रयागराज में सीडीओ रहे,इसके बाद कौशांबी ,अमरोहा, गाजीपुर, कुशीनगर, मैनपुरी में वह जिलाधिकारी रहे उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण और नगरीय विकास विभाग में विशेष सचिव भी रहे हैं, 2016 से 2021 तक वे कर्नाटक में प्रतिनियुक्ति पर थे जिसके बाद वह सहारनपुर के मंडलायुक्त बनाए गए थे और अब उन्हें कानपुर के नए मंडलायुक्त की जिम्मेदारी मिली है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us