Kanpur Ram Tattoo News: मुस्लिम टैटू आर्टिस्ट ने 51 हजार हाथों में निःशुल्क "जय श्री राम" नाम का टैटू बनाने का लिया संकल्प

श्री राम फ्री टैटू

अयोध्या राम मंदिर में अब प्राण प्रतिष्ठा (Life Consecration) कार्यक्रम को कुछ ही दिन शेष रह गए है, ऐसे में हर एक देशवासी इस धार्मिक कार्य में अपनी सहभागिता दर्ज करवाने के लिए एक से बढ़कर एक कार्य कर रहे है तो वहीं कानपुर में एक विशेष समुदाय (Special Community) के टैटू आर्टिस्ट (Tattoo Artist) ने हिन्दू मुस्लिम एकता यानी गंगा-जमुनी तहजीब (Ganga-Jamuni Culture) की ऐसी मिसाल पेश की है. जिसकी अब प्रदेश भर में चर्चा हो रही है.

Kanpur Ram Tattoo News: मुस्लिम टैटू आर्टिस्ट ने 51 हजार हाथों में निःशुल्क
कानपुर के टैटू आर्टिस्ट फ़राज़ बना रहे जय श्री राम नाम का टैटू

विशेष समुदाय के युवक का ऐसा संकल्प

कानपुर के नवीन मार्केट (Naveen Market) स्थित मुस्लिम टैटू आर्टिस्ट (Tattoo Artist) फराज जावेद (फ़राज़ Javed) ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए 51 हजार राम भक्तों के लिए मुफ्त (Free) में "जय श्री राम" (Jai Shri Ram) नाम का टैटू बनाने का ऐलान किया है. इतने टैटू बनाने में उनके करीब 7 करोड़ रुपये खर्च होंगे. टैटू बनाने का ये सिलसिला 31 जनवरी 2022 तक जारी रहेगा. उधर लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो टैटू बनवाने की होड़ सी मच गयी.

कौन है ये मुस्लिम टैटू आर्टिस्ट?

शहर की पॉश नवीन मार्केट (Naveen Market) में पिछले 14 वर्षों से एक्सपोज़ टैटू (Expose Tattoo) के नाम से अपनी शॉप चलाने वाले आर्टिस्ट फराज जावेद (Faraz Javed) ने कहा कि, ये बड़े ही गर्व (Proud) की बात है. इतने सालों से मंदिर और मस्जिद के विवाद का अंत हुआ है.

https://www.instagram.com/reel/C2EdYm3hm66/?igsh=MThtY2JtbGpxc3dnOQ==

अब अयोध्या की जमीन पर एक तरफ नमाज़ अदा की जाएगी तो दूसरी तरफ भगवान की आरती होगी ऐसे में एक सच्चे हिंदुस्तानी होने के नाते उन्होंने ने सोचा क्यो न वो भी कुछ ऐसा करें जिस से वह भी इस मुहिम (Campaign) में शामिल हो सके. जिसके लिए उन्होंने अपनी इस कला के जरिये राम भक्तो को प्रभु से मिलाने की कोशिश की है. ये टैटू (Tattoo) पूरी तरह से निःशुल्क (Free) है.

Read More: Kanpur Crime In Hindi: ख़रीददारी कर घर लौट रही महिला का युवक ने रोका रास्ता ! बीच रास्ते गलत कार्य करने का किया प्रयास, महिला ने मचाया शोर

4 दिनों में बना चुके है 800 टैटू

फराज ने बताया कि, महज 4 दिनों में उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर करीब 800 टैटू बना चुके है, जबकि 1900 से ज्यादा लोग टैटू बनवाने (Make Tattoo) के लिए अपना रजिस्ट्रेशन (Registration) भी करवाया है. उन्होंने ये भी कहा कि, ये सभी टैटू परमानेंट है. एक टैटू बनवाने में करीब 1200 से 1400 रुपये का खर्च आता है. उस हिसाब से इतने टैटू बननाने में उनके करीब 7 करोड़ रुपये खर्च होंगे. यही कारण है कि सुबह से लेकर देर रात तक वह अपनी टीम के साथ मिलकर टैटू बना रहे है.

Read More: Fatehpur Latest News: फतेहपुर की राधे-राधे इस्पात फैक्ट्री में छापेमारी ! कानपुर से 52 करोड़ की कर चोरी करने वाला Naveen Jain गिरफ्तार

बचपन से ही श्रीराम के व्यक्तित्व से थे प्रभावित

उन्होंने बताया कि, मुस्लिम समुदाय से होने के बावजूद बचपन मे उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम (Lord Ram) के बारे में बहुत कुछ सुना था. उन्होंने ये कहा कि, भगवान श्री राम एक आज्ञाकारी बेटे होने के साथ साथ अपनी पत्नी के प्रति ईनामदार भी थे जिन्होंने अपनी माँ के कहने पर अपना राजपाट महल छोड़कर 14 सालो का वनवास काटा. आज हम सभी उन्हें अपना आदर्श मानते हुए जिंदगी में आगे बढ़ने की आवश्यकता है. फिर चाहे वह हिन्दू हो या फिर किसी और समुदाय का मैं एक आर्टिस्ट हूँ मेरा कोई मजहब नही है मैं बस इस देश का जिम्मेदार नागरिक हूँ.

Read More: Kanpur Crime In Hindi: जन्मदिन पर ऑनलाइन केक किया ऑर्डर ! युवती के ओटीपी देते ही खाली हुआ बैंक अकाउंट

किस तरह टैटू बनवा सकते है राम भक्त

टैटू बनवाने (Makjing Tattoo) के लिए राम भक्तो को सबसे पहले इनके पास पहुचकर रजिस्ट्रेशन करवाकर अपनी डेट फिक्स करनी होगी, फिर उनके द्वारा बताए गए समयानुसार पहुँच कर अपने हाथों में प्रभु श्री राम के नाम का टैटू बनवा सकते है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us