Cyclone Biparjoy News: चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय' को लेकर सरकार अलर्ट, यूपी में कितना होगा असर

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि 15 जून ,गुरुवार को गुजरात के कच्छ में चक्रवाती तूफान "बिपरजॉय" का खतरा मंडरा रहा है. जिससे देश भर में लोगों में दहशत का माहौल है. इस चक्रवाती तूफान को लेकर सरकार ने कई राज्यों को अलर्ट किया है. इस दौरान 125 से 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. वही इस तूफान को लेकर कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने क्या कहा आप भी सुनिए..

Cyclone Biparjoy News: चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय' को लेकर सरकार अलर्ट, यूपी में कितना होगा असर
सीएसए ,कानपुर मौसम वैज्ञानिक बिपरजॉय चक्रवात

हाईलाइट्स

  • महातूफान बिपरजॉय का प्रलय कल गुजरात के कच्छ में आ सकता है
  • भारत सरकार ने किया कई राज्यो को अलर्ट,गुजरात में आपदा प्रबंधन को किया अलर्ट
  • सीएसए कानपुर मौसम वैज्ञानिक ने कहा यूपी को नहीं करेगा प्रभावित,फिर भी सावधानी बरतें

Cyclone Biparjoy Impact On UP : गुजरात के कच्छ से यह भयंकर महातूफान बिपरजॉय 15 जून यानी गुरुवार को दोपहर 12 बजे यह तूफान गुजरात के जखाऊ पोर्ट से टकराएगा. जिसके बाद स्थितियां बिगड़ भी सकती हैं .देश की सरकार ने तीनो सेनाओं के प्रमुख को अलर्ट किया हुआ है,की आपदा से निपटने की सभी व्यवस्था कर लें, एनडीआरएफ समेत आपदा प्रबंधन की टीमों को तैनात कर दिया है. 10 किलोमीटर एरिया तक के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. मेडिकल की टीमो ने दवाओं व सभी चिकित्सीय सुविधाओ के इंतजाम कर लिए गए हैं. 

 

सीएसए के मौसम वैज्ञानिक ने ये कहा (Cyclone Biparjoy In UP)

कानपुर सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डॉ० एस०एन० पांडेय ने बताया कि इस तूफान से उठने वाली तेज हवाएं यदि ऊपर की तरफ जाती है तो इसका असर पाकिस्तान में देखने को मिलेगा. यदि हवाओं ने अपना रुख मोड़ लिया तो इसका असर मध्यप्रदेश से होते हुए उत्तर प्रदेश तक भी देखने को मिल सकता है.जिसमे बारिश और हवाएं चल सकती हैं.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में बजरंग दल के संयोजक पर हमला ! घर में घुसकर तमंचे से किया वार

हालांकि इसके चांस कम है. इस तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान समुद्र तट के आसपास के इलाकों में देखने को मिलेगा साथ ही समुद्र में मछली पकड़ने वाले मछुआरों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है ऐसे में उत्तर प्रदेश और कानपुर मंडल में इस तूफान का कोई खास असर देखने को तो नहीं मिल रहा है लेकिन सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है.

Read More: Irfan Solanki News: जेल में बंद सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी नहीं डाल सकेंगे वोट ! राज्यसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 किलोमीटर ट्रैक पर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन? Train Run Without Driver: अजब-गजब ट्रेन ! बिना ड्राइवर के ही दौड़ पड़ी ट्रेन, करीब 70 किलोमीटर ट्रैक पर दौड़ती रही ट्रेन, जानिए कैसे रुकी यह ट्रेन?
रविवार की सुबह पंजाब (Punjab) से एक बेहद हैरतंगेज घटना सामने आई है जहां पर एक मालगाड़ी (Goods Train) जम्मू...
Massive Fire In NewYork: न्यूयॉर्क स्थित 6 मंजिला इमारत में भीषण आग ! भारतीय पत्रकार की मौत, पार्थिव शरीर भारत भेजने की तैयारी
Bleeding Gums: ब्रश करने के दौरान निकलता है मुँह से खून ! तुरंत ही डेंटिस्ट को जाकर दिखाएं
UP News Hindi: सीएम फ्लीट के रूट का मुआयना करने वाली एंटी डेमो गाड़ी हुई दुर्घटना का शिकार ! 11 लोग हुए घायल, सपा अध्यक्ष ने कसा तंज
Fatehpur News: फतेहपुर में बजरंग दल के संयोजक पर हमला ! घर में घुसकर तमंचे से किया वार
Bareilly Crime In Hindi: हवलदार को मजाक करना पड़ा भारी ! साथी ने गर्दन पर गोली मार कर दी हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी
Aaj Ka Rashifal 25 फरवरी 2024: इस राशि के जातक आज विवाद से बचें ! इस उपाय से मिलेगी राहत, जाने Kal Ka Rashifal

Follow Us