कानपुर में लगी आग : 12 झोपड़ियां तबाह,3 घण्टे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

कानपुर में 12 झोपड़ियां आग की चपेट में आने से पूरी तरह तबाह हो गईं , जहां ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस व दमकल को दी मौके पर पहुंची दमकल ने 3 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सभी झोपड़ियां जलकर खाक हो चुकी थी.

कानपुर में लगी आग : 12 झोपड़ियां तबाह,3 घण्टे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू
महाराजपुर में झोपड़ियों में लगी आग

हाईलाइट्स

  • कानपुर के महाराजपुर क्षेत्र के मदारीखेड़ा गांव में 12 झोपड़ियों में लगी आग
  • आग से झोपड़ियां जलकर हुई खाक, लाखों के नुकसान का अनुमान
  • दमकल के 3 वाहन पहुंचे, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

12 huts burnt to ashes in Maharajpur of Kanpur : कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार दिन में मदारी खेड़ा गांव स्थित झोपड़ियों में आग लगने से हड़कम्प मच गया देखते ही देखते यह आग आस-पड़ोस से सटे लगभग 10 झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया इस भयावह आग की चपेट में करीब 12 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई जिसमें संयुक्त रूप से लाखों का नुकसान का अनुमान है ,आग की सूचना पर दमकल के तीन वाहन मौके पर पहुंचकर 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके, हालांकि कोई जनहानि की बात सामने नहीं आई है मौके पर पुलिस और एसडीएम पड़ताल कर रहे हैं.

कैसे लगी आखिर आग

जानकारी के मुताबिक महाराजपुर क्षेत्र के मदारी खेड़ा गांव में रहने वाले रईस की झोपड़ी में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ जिसके बाद आग छप्पर तक पहुंच गई रईस अपनी झोपड़ी में लगी आग को बुझाने का जबतक प्रयास करता तब तक आग ने अपना विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते आग ने करीब 12 झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसमें सभी झोपड़िया धू-धू कर जलने लगी और जलकर खाक हो गई आग की सूचना पुलिस व दमकल को दी.

जहां दमकल के तीन वाहन मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का कार्य शुरू किया जिसके बाद 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के चलते आग पर काबू पाया जा सका ,लेकिन तब तक झोपड़िया पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी ग्रामीणों की माने तो संयुक्त रूप से करीब 15लाख रुपए का नुकसान भी हुआ है और घर का सारा सामान भी जलकर खाक हो गया है वही आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है,उधर एसडीएम गुलाब अग्रहरि ने नुकसान के अनुमान के आदेश दिए है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर की जेल पहुंचे पुलिस महानिदेशक ! अब बंदी चलाएंगे कंप्यूटर, करेंगे इसकी खेती

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri Kab Hai 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्या है इसके पीछे की कहानी, जानिए पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us