UP IAS Transfer Today: यूपी में बड़ी संख्या में आईएएस अफसरों के तबादले ! फतेहपुर की डीएम श्रुति की जगह IAS C Indumati बनी जिलाधिकारी

IAS Transfer List Today In UP: उत्तर प्रदेश में लगातार प्रशासनिक अफसरों के तबादलों का दौर जारी है, योगी सरकार ने फिर से एक बार 10 आईएएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया है. कई जिलों के जिलाधिकारी और सीडीओ का तबादला किया गया है, वहीं इन जिलों में डीएम बदल दिए गए हैं जिनमें फ़तेहपुर, बरेली, झांसी,सुल्तानपुर, बाराबंकी,महराजगंज शामिल है. फतेहपुर जिले की कमान 2012 बैच की आईएएस अफसर सी.इंदुमती को सौंपी गई है, सी.इंदुमती 2016-17 में यहां सीडीओ भी रह चुकी हैं.

UP IAS Transfer Today: यूपी में बड़ी संख्या में आईएएस अफसरों के तबादले ! फतेहपुर की डीएम श्रुति की जगह IAS C Indumati बनी जिलाधिकारी
यूपी आईएएस ट्रांसफर फतेहपुर DM बनी IAS Indumati : फोटो साभार सोसल मीडिया

हाईलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश में 10 आईएएस अफसरों को किया गया इधर से उधर
  • कई जिलों में बदले गए डीएम, फ़तेहपुर की नई डीएम होंगी सी.इंदुमती
  • यूपी में आईएएस अफसरों के तबादलो का दौर है जारी, कई जिलों में बदले गए नए डीएम

10 IAS officers transferred again In UP : उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अफसरों के तबादलों का दौर जारी है. फिर से बड़े पैमाने पर आईएएस अफ़सरो के तबादले किये गए हैं. पिछले कई महीनों से योगी सरकार लगातार प्रशासनिक अफसरों का तबादला कर रही है, जिन जिलों में डीएम बदले गए हैं, उनमें यह जिले शामिल है, इसके साथ ही किस अधिकारी को किस जिले में तैनाती दी गई है, उनकी सूची इस प्रकार हैं.

 

10 आईएएस अफसरों को किया गया इधर से उधर

उत्तर प्रदेश में फिर से तबादला एक्सप्रेस चली है, 10 आईएएस अफसरों को इधर से उधर कर दिया है. कई जिलों के जिलाधिकारी और सीडीओ बदल दिए गए हैं. जिनमें फ़तेहपुर, बरेली, झांसी,सुल्तानपुर, बाराबंकी,महराजगंज शामिल है. फतेहपुर में जिलाधिकारी श्रुति का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना अथारिटी में तबादला कर दिया गया है.

Read More: Ballia News In Hindi: जयमाल होने के बाद दुल्हन ने अचानक फेरे लेने से कर दिया इनकार, बाद क्या हुआ जानकर रह जाएंगे दंग

उनकी जगह 2012 बैच की आईएएस अफसर सी.इंदुमती को जिले का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. इससे पहले आईएएस अफसर सी इंदुमती मिशन निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन लखनऊ में तैनात थीं.

Read More: UP Paper Leak News: युवाओं के हित में सीएम योगी का बड़ा फैसला ! सिपाही भर्ती परीक्षा की निरस्त, 6 माह के भीतर दोबारा आयोजित होगी परीक्षा

कौन हैं आईएएस अफसर सी.इन्दुमती (Who Is IAS C Indumati)

Read More: Sunny Leone UP Police: अभिनेत्री सनी लियोन बनेंगी पुलिस कांस्टेबल? वायरल हुआ पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड

आईएएस अफसर सी. इंदुमती 2012 बैच की अफसर है. आईएएस अफसर सी.इंदुमती तमिलनाडु से आती हैं. उन्हें काफी तेजतर्रार अधिकारी के रूप में जाना जाता है. वर्ष 2013 में बरेली से उन्होंने शुरूआत की. फिर सहारनपुर में जॉइंट मजिस्ट्रेट और 2016-17 फतेहपुर में बतौर सीडीओ रहीं.

मुरादाबाद में सीडीओ, फिर लखनऊ में 2018 से 19 तक  लखनऊ में अलग-अलग विभागों में तैनात रहीं, फिर 2020 में सुल्तानपुर में बतौर जिलाधिकारी उन्हें भेजा गया. फिर उनका तबादला लखनऊ कर दिया गया, वर्तमान उनकी मिशन निदेशक के रूप में तैनाती लखनऊ में थी. अब उन्हें फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है.

इन्हें भी मिली ये जिम्मेदारी (IAS Transfer In UP)

वहीं अन्य आईएएस अफसरों के तबादले किये गए हैं, उनमें 2013 बैच के आईएएस सत्येन्द्र कुमार को महाराजगंज से हटाकर बाराबंकी का जिलाधिकारी बनाया गया है.  2015 बैच के आईएएस अनुनय झा, जो अबतक नगर आयुक्त मथुरा थे, उन्हें महाराजगंज का डीएम बनाया गया है.

उधर बलिया के सीडीओ आईएएस प्रवीण वर्मा को बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है, 2011 बैच के आईएएस रवींद्र कुमार-II को झांसी के डीएम पद से हटा दिया गया है, उन्हें बरेली के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं 2013 बैच के अविनाश कुमार को बाराबंकी डीएम का तबादला कर दिया है उन्हें झांसी का जिलाधिकारी बनाया है. आईएएस कृतिका ज्योत्सना को सुल्तानपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

इन आईएएस अफसरों को भी मिले ये पद

इसके साथ ही प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का पदभार संभाल रहे, आईएएस एम. देवराज को वर्तमान पद के साथ प्रमुख सचिव, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, उत्तर प्रदेश शासन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ एम के एस सुन्दरम को बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का पदभार दिया गया है. 

आईएएस पार्थ सारथी सेन शर्मा को वर्तमान पद के साथ चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. आईएएस बाल कृष्ण त्रिपाठी जो कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव का पद संभाल रहे उन्हें चित्रकूटधाम मंडल का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
बच्चों की सही परवरिश (Upbringing) और उन्हें सही सीख देने की हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा...
Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal
Oneplus 12R Refund: वनप्लस 12R सीरीज में आई ये समस्या ! अब कंपनी देगी फुल रिफण्ड, बस करना होगा ये काम
Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या
UP Gehu Kharid 2024-25: यूपी में गेहूं खरीद पर बड़ी अपडेट ! इस तारीख़ से खुलेंगे सेंटर, जाने गेहूं का प्राइस
India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर
Katni-Mohas Hanuman Mandir: मध्यप्रदेश के कटनी में है एक ऐसा चमत्कारिक हनुमान मन्दिर ! जहां दूर-दूर से टूटी हड्डियों का इलाज कराने पहुंचते हैं भक्त, राम-नाम जप व बूटी ग्रहण करने से जुड़ जाती है टूटी हड्डियां

Follow Us