UP Fatehpur School Closed News: यूपी के फतेहपुर में शीतलहर के चलते बंद हुए स्कूल, जानिए बीएसए ने क्या दिया आदेश

फतेहपुर के स्कूल में फिर छुट्टी

यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) में लगातार हो रही सर्दी और गलन के चलते जिलाधिकारी के आदेश से बीएसए (BSA) ने फिर से स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है. अभी तक 13 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी थी वहीं मकर संक्रांति के कारण 15 तारीख़ तक अवकाश रहा. भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ाते हुए 17 जनवरी तक करने का आदेश जारी कर दिया है.

UP Fatehpur School Closed News: यूपी के फतेहपुर में शीतलहर के चलते बंद हुए स्कूल, जानिए बीएसए ने क्या दिया आदेश
फतेहपुर के स्कूलों में फिर हुई छुट्टी : फोटो प्रतीकात्मक

UP School Closed Today: उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी और शीतलहर के चलते लोगों का हाल बेहाल है. खास तौर पर स्कूली बच्चों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है. बच्चों की दिक्कतों को देखते हुए प्रदेश के अधिकतर प्राइमरी से जूनियर तक के विद्यालयों को स्थानीय स्तर पर 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश दे दिया है. जनपद फतेहपुर (Fatehpur) में भी प्री नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यालयों (School Closed) को 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) द्वारा जारी कर दिया है.

फतेहपुर में फिर बढ़ाई गईं स्कूलों की छुट्टियां

फतेहपुर में सर्दी के प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी सी इंदुमती (IAS C indumati) के आदेशानुसार बीएसए पंकज यादव (Pankaj Yadav BSA) ने स्कूलों की छुट्टियों को 13 जनवरी से बढ़ाते हुए 17 जनवरी तक कर दिया है. मकर संक्रांति के कारण 14 और 15 को अवकाश था

fatehpur_up_school_closed_today_news
फतेहपुर बीएसए का आदेश

आदेशानुसार नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी मान्यता प्राप्त, सीबीएसएसी, आईसीएससी सहित अन्य विद्यालय बंद रहेंगे. पंकज यादव कहते हैं कि उक्त आदेश का पालन ना करने वाले स्कूलों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही पिछले आदेशानुसार अन्य विद्यालयों की पढ़ाई जारी रहेगी.

मकर संक्रांति के बाद भी नहीं बदले हालात, भीषण ठंड और गलन 

ठंड से प्रदेश के अधिकतर स्कूलों में छुट्टियां कर दी गईं हैं. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) तक अधिकतर स्कूल बंद कर दिए गए थे लेकिन सर्दी और गलन को देखते हुए छुट्टियां बढ़ा दी गईं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर सर्दी कम नहीं हुई तो स्कूल फिर से बंद हो सकते हैं. स्थानीय स्तर पर सर्दी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां फिर से बढ़ सकती हैं. ठंड की बात करें तो कई सालों से जनवरी में भीषण ठंड और गलन हो रही है जिसको देखते हुए स्कूलों में लगातार पढ़ाई बाधित होती रही है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर की जेल पहुंचे पुलिस महानिदेशक ! अब बंदी चलाएंगे कंप्यूटर, करेंगे इसकी खेती

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us