UP Fatehpur School Closed News: यूपी के फतेहपुर में शीतलहर के चलते बंद हुए स्कूल, जानिए बीएसए ने क्या दिया आदेश

फतेहपुर के स्कूल में फिर छुट्टी

यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) में लगातार हो रही सर्दी और गलन के चलते जिलाधिकारी के आदेश से बीएसए (BSA) ने फिर से स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है. अभी तक 13 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी थी वहीं मकर संक्रांति के कारण 15 तारीख़ तक अवकाश रहा. भीषण ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ाते हुए 17 जनवरी तक करने का आदेश जारी कर दिया है.

UP Fatehpur School Closed News: यूपी के फतेहपुर में शीतलहर के चलते बंद हुए स्कूल, जानिए बीएसए ने क्या दिया आदेश
फतेहपुर के स्कूलों में फिर हुई छुट्टी : फोटो प्रतीकात्मक

UP School Closed Today: उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी और शीतलहर के चलते लोगों का हाल बेहाल है. खास तौर पर स्कूली बच्चों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है. बच्चों की दिक्कतों को देखते हुए प्रदेश के अधिकतर प्राइमरी से जूनियर तक के विद्यालयों को स्थानीय स्तर पर 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश दे दिया है. जनपद फतेहपुर (Fatehpur) में भी प्री नर्सरी से कक्षा 8 तक के विद्यालयों (School Closed) को 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) द्वारा जारी कर दिया है.

फतेहपुर में फिर बढ़ाई गईं स्कूलों की छुट्टियां

फतेहपुर में सर्दी के प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी सी इंदुमती (IAS C indumati) के आदेशानुसार बीएसए पंकज यादव (Pankaj Yadav BSA) ने स्कूलों की छुट्टियों को 13 जनवरी से बढ़ाते हुए 17 जनवरी तक कर दिया है. मकर संक्रांति के कारण 14 और 15 को अवकाश था

fatehpur_up_school_closed_today_news
फतेहपुर बीएसए का आदेश

आदेशानुसार नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी मान्यता प्राप्त, सीबीएसएसी, आईसीएससी सहित अन्य विद्यालय बंद रहेंगे. पंकज यादव कहते हैं कि उक्त आदेश का पालन ना करने वाले स्कूलों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही पिछले आदेशानुसार अन्य विद्यालयों की पढ़ाई जारी रहेगी.

मकर संक्रांति के बाद भी नहीं बदले हालात, भीषण ठंड और गलन 

ठंड से प्रदेश के अधिकतर स्कूलों में छुट्टियां कर दी गईं हैं. मकर संक्रांति (Makar Sankranti) तक अधिकतर स्कूल बंद कर दिए गए थे लेकिन सर्दी और गलन को देखते हुए छुट्टियां बढ़ा दी गईं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर सर्दी कम नहीं हुई तो स्कूल फिर से बंद हो सकते हैं. स्थानीय स्तर पर सर्दी को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां फिर से बढ़ सकती हैं. ठंड की बात करें तो कई सालों से जनवरी में भीषण ठंड और गलन हो रही है जिसको देखते हुए स्कूलों में लगातार पढ़ाई बाधित होती रही है.

Read More: Fatehpur Accident News: फतेहपुर में रफ्तार का कहर ! कार और बाइक की भिड़ंत से दो की मौ'त

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us