Fatehpur News: न्याय की आस में आखिर एक मां की सुनी प्रशासन ने ! ढाई वर्ष बाद बेटी के शव को कब्र से निकाला गया बाहर, सामने आएगी अब सच्चाई

फतेहपुर के ललौली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बेटी के साथ ससुरालीजनों ने किए अन्याय के आरोप में एक माँ ढाई साल तक कानून के चक्कर काटती रही. अब जाकर ढाई वर्ष पहले हुई बेटी की मौत के मामले में जांच शुरु की गई. प्रशासन के निर्देश पर करीब ढाई साल बाद उस महिला के शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की.

Fatehpur News: न्याय की आस में आखिर एक मां की सुनी प्रशासन ने ! ढाई वर्ष बाद बेटी के शव को कब्र से निकाला गया बाहर, सामने आएगी अब सच्चाई
फतेहपुर में महिला के शव को ढाई साल बाद कब्र से निकाला गया बाहर : फोटो युगान्तर प्रवाह

हाईलाइट्स

  • फतेहपुर के ललौली में ढाई वर्ष पहले एक महिला की सन्दिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत
  • ससुरालीजनों ने मायके पक्ष को बिना बताए दफना दिया था शव, मृतक की माँ ने हत्या का लगाया था आरोप
  • ढाई वर्ष बाद प्रशासन के निर्देश पर महिला के शव को कब्र से निकाला गया बाहर,शुरू हुई जांच

Fatehpur Lalauli Thana News: अक्सर दहेज को लेकर मामले सामने आते रहते हैं. कई बार ससुरालीजन अपनी बहू के साथ अत्याचार के साथ ऐसी हरकत कर डालते हैं जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है. फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तौर गांव में एक माँ ने ढाई वर्ष पहले हुई बेटी की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत का आरोप ससुरालीजनों पर लगाया था. ढाई वर्ष बाद इस मामले में बेटी के शव को प्रशासन के निर्देश पर कब्र से बाहर निकालकर जांच शुरू करवाई है.

 

ढाई वर्ष पहले हुई थी मौत, पति ने मायके पक्ष को बिना बताए दफना दिया था शव

फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला की ढाई वर्ष पहले सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. ससुरालीजनों ने मायके पक्ष को बिना बताए शव को दफना दिया था. जिस पर महिला की माँ ने हत्या का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की थी.  ढाई वर्ष बाद उस माँ को न्याय को लेकर उम्मीद जागी है.

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

मृतक महिला की माँ को किया गुमराह,नहीं बताई कैसे हुई मौत

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

दरअसल फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मुत्तौर गांव निवासी तेफुल कुरैशी का निकाह चित्रकूट की रहने वाली रहीशा से साल 2013 में हुआ था. बताया जा रहा है कि 26 मार्च 2021 में रहीशा की सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. ससुरालीजनों पर आरोप है कि मायके पक्ष को बिना बताए उसके शव को दफन कर दिया. जब मृतक महिला की माँ को जानकारी हुई तो उसने पूछने का प्रयास किया लेकिन उसे गुमराह किया जाने लगा.

Read More: Fatehpur Police News: फतेहपुर में बकेवर एसओ सहित सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ! डकैती मामले से जुड़े हैं तार

मृतक महिला की माँ ने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

ससुरालीजनों की तरफ से सच्चाई छिपाने पर मृतक महिला की मां ने अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए 21 जून 2022 को चित्रकूट के थाना रैपुरा में दहेज हत्या कर दफना देने का आरोप लगाते हुए दामाद तैफुल समेत सौतेली बेटी अनीशा, देवर मोहम्मद इरफान और मुन्नी उर्फ सोमवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. मामला फतेहपुर का होने के चलते इस मामले में आयोग ने विवेचना ललौली ट्रांसफर कर दी. फतेहपुर डीएम श्रुति के आदेश पर टीम गठित कर ढाई वर्ष बाद महिला की कब्र को खुदवा कर शव को बाहर निकालवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. और इस गम्भीर प्रकरण की जांच शुरू की गई. माना जा रहा है जल्द ही पता चल जाएगा कि महिला की मौत कैसे हुई थी.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us