फ़तेहपुर:सालों से झोपड़ी डालकर गुजर बसर कर रहा ये परिवार..बुजुर्ग महिला ने रो-रो कर सुनाई अपनी व्यथा.!

यूं तो सरकार ने लाखों लोगों को आवास शौचालय और उज्ज्वला योजना से लाभान्वित किया है लेकिन उनमें से कितने पात्र लोगों तक यह योजना को पहुंचाया गया है इसकी जानकारी नहीं ली गई है..गांवों में किस प्रकार से अपात्रों को इसका लाभ दिया जा रहा है और पत्रों को किसी एक भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

फ़तेहपुर:सालों से झोपड़ी डालकर गुजर बसर कर रहा ये परिवार..बुजुर्ग महिला ने रो-रो कर सुनाई अपनी व्यथा.!
फोटो-युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:सरकार ने लाखों आवास बनवा दिए शौचालय इतने बने बने कि 2 अक्टूबर को देश खुले में शौच से मुक्त हो गया।उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को इतने गैस सिलेंडर बांटे गए कि सभी लोग लड़की के ईंधन छोड़ गैस पर खाना बनाने लगे लेकिन भ्रष्टाचार की बेदी पर चढ़ती इन योजनाओं की हकीकत कुछ और ही बयां करती है।

यह भी पढ़ें:फ़तेहपुर:ट्रक की टक्कर से छात्रा की मौत..आक्रोशित भीड़ ने लगा दी आग..धू-धू कर जलता रहा ट्रक.!

अमौली विकास खण्ड के बस्फरा का एक परिवार सालों से सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित है और गांव के खेतों में झोपड़ी डालकर गुजर बसर करने को मजबूर है। युगान्तर प्रवाह से बाद करते हुए छन्नू यादव(68) ने बताया कि उन्हें अभी तक किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला प्रधान रमाकांत पाल से कई बाद कहा गया लेकिन आज तक शौचालय तक नहीं दिला पाए हमें वहीं छन्नू की पत्नी राम श्री(60)ने रो-रो कर बताया कि कई सालों से उनका परिवार एक झोपड़ी में रहने वो को मजबूर है। कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। छन्नू ने कहा गांव में अपात्रों को सारी सुविधाएं दी जाती है क्योंकि उनसे इसका सुविधा शुक्ल लिया जाता है।

यह भी पढ़ें:फतेहपुर:आपसी विवाद में चली थीं ताबड़तोड़ गोलियां..महिला की मौत..अठ्ठासी वर्षीय बुजुर्ग को लाठी डंडे से पीट पीटकर मार डाला गया।

Read More: Fatehpur LokSabha Voting Live: फतेहपुर में जारी है मतदान ! जहानाबाद पहुंची भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति ने सपा पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

ग्रामीणों का दर्द सुनने गांव पहुंचे समाजसेवी राकेश यादव ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और बताया कि पूरे गांव में कई ऐसे कई ऐसे लोग हैं जिनको सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिया गया उन्होंने कहा इसके संबंध में जब ग्राम पंचायत अधिकारी अतुल कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा शौचालय निर्माण कराए जाने को लेकर बजट का अभाव है।जिससे शौचालय निर्माण पात्र लाभार्थियों को अभी नहीं दिए जा रहे। राकेश ने कहा कि अगर जल्द से जल्द इन समस्याओं का हल नहीं होता तो वो इसके लिए आंदोलन करेंगे।

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us