UP:फतेहपुर-अपने मालिक की मौत बर्दाश्त न कर सका बंदर..घर से निकली दो अर्थी..!

यूपी के फतेहपुर ज़िले में मंगलवार को एक अजीबोगरीब घटना हुई है.. जिसकी चर्चा पूरे ज़िले में हो रही है..क्या है पूरा मामला पढ़े युगान्तर प्रवाह पर..

UP:फतेहपुर-अपने मालिक की मौत बर्दाश्त न कर सका बंदर..घर से निकली दो अर्थी..!
फतेहपुर:फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

फतेहपुर:आज के दौर में जब इंसानी रिश्ते तार तार हो रहें हो तब एक इंसान और जानवर के बीच जुड़ा भावनात्मक रिश्ता इतना गहरा हो कि एक की मौत पर दूसरे के भी प्राण निकल जाएं तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में दिल दहला देने वाली वारदात..बेटे ने बाप की पत्थर से कुचलकर की हत्या..!

ऐसा ही एक हैरतअंगेज वाक्या ज़िले के खागा तहसील क्षेत्र के किशनपुर क़स्बे का है।जानकारी के अनुसार यहां रहने वाले  शिवराज सिंह (75) जो कि सेवानिवृत्त शिक्षक थे उन्होंने एक बंदर पाल रखा था।चूंकि उनके कोई औलाद नहीं थी इस लिए वह उस बंदर को वह अपने पुत्र के समान रखते थे।उसकी देखभाल करना ,उसको समय से खाना देना आदि वह अपनी वृद्ध पत्नी के साथ करते थे।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर-नलकूप आपरेटर का इस वजह से बदमाशों ने रेत दिया था गला..चार महीने बाद पकड़ में आए हत्यारे..!

Read More: Fatehpur: फतेहपुर में मतगणना की गड़बड़ी के लिए तैयार रखें लाठी डंडा ! सोशल मीडिया में सपा प्रत्याशी के नाम से वायरल हुई पोस्ट

इस बीच पिछले कुछ समय से रिटायर्ड शिक्षक शिवराज की वृद्धावस्था होने के चलते तबियत ख़राब रहने लगी जिसके चलते बंदर की देखभाल वह कम कर पाते थे।परिवारीजनों ने बंदर को ले जाकर खागा के जंगलों में छोड़ दिया।लेकिन बंदर अपने मालिक का पता खोजते खोजते हाल ही में तीन चार दिनों पहले फ़िर से किशनपुर उनके घर पहुंच गया था।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में शब्दों की मर्यादा भूले अखिलेश यादव ! साध्वी ने कहा पिता की संगत का असर

बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम रिटायर्ड शिक्षक की तबियत ज्यादा ख़राब हो गई और उनकी ह्र्दयगति रुकने से मौत हो गई।मौत के बाद परिवारीजन शव के पास बैठकर रोने लगे इसी बीच बंदर भी शव के बगल में आकर लेट गया।थोड़ी देर बाद बन्दर के शरीर में हरक़त होनी बन्द हो गई।तो लोगों ने बंदर का शरीर छूकर देखा तो उसके शरीर से प्राण निकल चुके थे।बंदर की इस तरह हुई अचानक मौत से लोगों के बीच चर्चाओं का दौर शुरू हो गया और लोग बंदर का अपने मालिक के साथ इस तरह का प्रेम देख हतप्रभ हैं।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक

बुधवार को रिटायर्ड शिक्षक शिवराज सिंह की अर्थी के साथ ही बंदर की भी अर्थी को निकाल लोगों ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया।

(रिपोर्ट-मयंक मिश्रा)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us