UP:फतेहपुर महोत्सव रद्द लेक़िन हंसवा ब्लाक महोत्सव को अनुमति..क्या वहां नहीं है कोरोना का ख़तरा..!

शनिवार 7 मार्च को हंसवा ब्लाक महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है..लेक़िन जिस कोरोना वायरस की एडवाजरी के चलते जिला प्रशासन ने प्रस्तावित फतेहपुर महोत्सव रद्द किया है वहीं हंसवा महोत्सव होने जा रहा है..ये अपने आप में बड़ा सवाल है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

UP:फतेहपुर महोत्सव रद्द लेक़िन हंसवा ब्लाक महोत्सव को अनुमति..क्या वहां नहीं है कोरोना का ख़तरा..!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

फतेहपुर:कोरोना को लेकर सभी चिंतित व परेशान हैं।भारत सरकार की तरफ़ से एडवाइजरी जारी की गई है।हेल्थ टीमें एलर्ट पर हैं।डॉक्टरों की सलाह है भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।लेक़िन जनपद में एक ऐसे बड़े कार्यक्रम को कराए जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।जिसमें भारी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। (hanswa mahotsav)

ये भी पढ़े-UP:प्रस्तावित फतेहपुर महोत्सव हुआ रद्द..ये रही वजह..!

सवाल तब और उठते हैं जब जिला प्रशासन के सौजन्य से ही आगामी 19 मार्च से होने वाले प्रस्तावित फतेहपुर महोत्सव को तो कोरोना वायरस की एडवाइजरी के चलते डीएम द्वारा रद्द कर दिया जाता है।लेक़िन हंसवा ब्लाक महोत्सव का पूर्व कार्यक्रम के तहत ही हो रहा है आयोजन अपने आप में कई सवालों को जन्म दे रहा है।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में गौवंश लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा..मौक़े पर मौजूद हेड कांस्टेबल की दर्दनाक मौत.!

Read More: Fatehpur Lok Sabha Voting 2024: फतेहपुर में फंस गया चुनाव ! आपसी अंतर्द्वंद्व ने कम कर दिया जीत का आंकड़ा, सवर्ण मतदाता हुआ निर्णायक

सवाल तब और गम्भीर हो जाता है,जब वह लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा हो।और वो भी ऐसे समय पर जब कोरोना वायरस को लेकर भारत में ही नहीं पूरे विश्व में हड़कम्प मचा हुआ है।डॉक्टरों की सलाह है भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने स्वयं इस बार होली मिलन जैसे कार्यक्रमों से खुद को अलग रखने की घोषणा की है साथ ही लोगों को भी भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जानें की सलाह दी है।

Read More: Fatehpur Loksabha Election 2024: फतेहपुर में पांचवें चरण के लिए बंद हुआ प्रचार ! 20 मई को वोटिंग, दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

केंद्रीय मंत्री हैं मुख्य अतिथि..

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: रिश्ते हुए तार-तार ! 13 वर्षीय बहन के साथ दो भाई करते रहे गैंगरेप, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा

हंसवा ब्लाक महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री व ज़िले की साँसद साध्वी निरंजन ज्योति शिरकत करेंगी।इसके अलावा इस कार्यक्रम में आयोजको की तरफ़ से जहानाबाद विधायक को छोड़कर शेष पांचों विधायकों, ज़िले के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान को भी विशिष्ट अतिथियों के रूप में आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:नागरिक सत्याग्रह पैदल यात्रा का स्वागत करने पहुंचे कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार..!

फतेहपुर में भी कोरोना को लेकर डॉक्टरों की हेल्थ टीम एलर्ट पर है।विदेशों से आ रहे यात्रियों को डॉक्टरी निरीक्षण में 28 दिनों तक रखा जा रहा है।कोरोना वायरस को लेकर जिला महामारी विज्ञानी डॉक्टर अब्दुल्लाह कहते हैं ऐसे आयोजन जिनमें भीड़ हो, भारी संख्या में लोग इकठ्ठा हो रहें हो वहां जाना खतरनाक हो सकता है।ऐसे आयोजनों में जाने से बचना चाहिए।

अब यह देखने वाली बात होगी कि क्या हंसवा महोत्सव भी प्रस्तावित फतेहपुर महोत्सव की तरह रद्द हो जाता है या अपने पूर्व कार्यक्रम के तहत ही होता है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us