कोरोना:फतेहपुर में क्या है वर्तमान स्थिति..कितने लोगों को अब तक किया जा चुका है क्वारण्टाइन..!

कोरोना को लेकर ज़िले के ताज़ा हालात क्या है।जानने के लिए हमने बातचीत की ज़िले के कोरोना सर्विलांस सेल के मेडिकल प्रभारी डॉक्टर के के श्रीवास्तव से..पढ़े युगान्तर प्रवाह की यह रिपोर्ट।

कोरोना:फतेहपुर में क्या है वर्तमान स्थिति..कितने लोगों को अब तक किया जा चुका है क्वारण्टाइन..!
फतेहपुर:corona virus news

फतेहपुर:ज़िले में अब तक कोरोना पॉजिटिव एक भी केस सामने नहीं आया है।जो ज़िले के लिए राहत की ख़बर है।ज़िले के डॉक्टरों की टीम कोरोना सेल के प्रभारी डॉक्टर के.के. श्रीवास्तव के नेतृत्व में लगातार इस पर निगरानी रखे हुए है।

ये भी पढ़े-कोरोना:यमपुरी छोड़ फतेहपुर पहुँचे यमराज ने लोगों को दी चेतावनी..घरों में रहें तभी बचेंगे..!

ताजा हालातो को लेकर डॉक्टर श्रीवास्तव ने युगान्तर प्रवाह से एक बार फ़िर बातचीत करते हुए पूरी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि अब तक ज़िले में देश-विदेश से आए कुल 24926 लोगों को क्वारण्टाइन किया जा चुका है।इन सभी की निगरानी मेडिकल टीम द्वारा की जा रही है।corona updates in fatehpur

उन्होंने बताया कि अब तक ज़िले में 131 लोगों के सैम्पल जांच के लिए जा चुके हैं।जिनमे से 85 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।शेष की रिपोर्ट आनी शेष है।

Read More: Deoria Crime News: पुलिस चौकी में युवक की बेहरमी से पिटाई ! खून की उल्टियां करने के बाद हो गयी मौत, दरोगा पर आरोप दर्ज किया गया मुकदमा

ये भी पढ़े-UP:कोरोना संदिग्ध को लेने पहुंची डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर उपद्रवियों ने किया तगड़ा हमला..डॉक्टर की हालत गम्भीर..!

Read More: Fatehpur Naresh Uttam Won: फतेहपुर के Exit Poll में युगान्तर प्रवाह का सर्वे सबसे सटीक ! नरेश उत्तम जीते चुनाव, चौथे नंबर पर रहा Nota

एक सवाल के जवाब में डॉक्टर श्रीवास्तव बताते हैं कि ये लोगों के बीच भ्रांति है कि गाँजे या शराब का सेवन करने वालों को कोरोना नहीं हो सकता है।उन्होंने कहा कि एल्कोहल सेनेटाइजर के रूप में जरूर काम करता है।लेकिन इसके पीने से इम्युनिटी सिस्टम और कमजोर हो जो जाता है।

Read More: Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

डॉक्टर श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि कोरोना हाईब्लड प्रेशर, गर्भवती महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग व्यक्तियों को ज़्यादा प्रभावित कर सकता है।उन्होंने कहा कि इसकी मृत्य दर केवल 2 प्रतिशत है।बाकी 85% मरीज इससे ठीक हो जाते हैं।लेकिन इस बीमारी में सावधानी ही बचाव है।

ये भी पढ़े-फतेहपुर के छात्र की कोरोना पर लिखी गई कविता सोशल मीडिया में हो रही है वायरल..आप भी पढ़ें..!

मास्क की आवश्यकता के सवाल पर डॉक्टर श्रीवास्तव कहते हैं कि लोग ऐसे ही थूक देते हैं।या छींक देते हैं जिससे स्वस्थ मनुष्य के अंदर भी संक्रमण का ख़तरा बढ़ जाता है।इस लिए मास्क लगाना जरूरी है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us